माधुरी दीक्षित ने लिखा- विश्वास नहीं होता कि 'हम आपके हैं कौन' के 26 साल हो गए

माधुरी दीक्षित ने लिखा- विश्वास नहीं होता कि 'हम आपके हैं कौन' के 26 साल हो गए
माधुरी दीक्षित और सलमान खान.

डायरेक्टर सूरज आर. बडजात्या (Suraj R. Barjatya) के राजश्री प्रोडक्शन (Rajshree Production) के बैनर तले बनी फिल्म 'हम आपके हैं कौन' 5 अगस्त 1994 को रिलीज की गई थी. उस समय इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 135 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 5, 2020, 4:13 PM IST
  • Share this:
मुंबई. एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) का बॉलीवुड में एक अलग ही मुकाम है. आज भी उनके बेहतरीन डांस, दमदार अभिनय के फैन देशभर में हैं. उन्होंने अपने अब तक के करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं जैसे तेजाब, बेटा, दिल, हम आपके हैं कौन (Hum Aapke Hain Koun) और पुकार. इनमें से एक फिल्म है 'हम आपके हैं कौन'. इस फिल्म के आज 26 साल पूरे हो गए. माधुरी दीक्षित ने ट्विटर पर एक थ्रोबैक फोटो शेयर करके इसके 26 साल पूरे होने को याद किया है.

डायरेक्टर सूरज आर. बडजात्या (Suraj R. Barjatya) के राजश्री प्रोडक्शन (Rajshree Production) के बैनर तले बनी फिल्म 'हम आपके हैं कौन' 5 अगस्त 1994 को रिलीज की गई थी. यह 1982 में रिलीज भोजपुरी फिल्म 'नदिया के पार' की रीमेक थी. उस समय इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 135 करोड़ रुपए की कमाई की थी. फिल्म में सलमान खान, माधुरी दीक्षित, मोहनीश बहल, रेणुका शहाणे और आलोकनाथ लीड रोल में थे.

माधुरी दीक्षित ने बुधवार को ट्वीट कर लिखा है कि, तो अब! विश्वास नहीं होता कि फिल्म है 'हम आपके हैं कौन' के 26 साल पूरे हो गए हैं. अविश्वसनीय टीम की मज़ेदार यादों और कड़ी मेहनत को याद करते हुए, जिन्होंने हर एक दृश्य को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. आज भी फिल्म देखने और आनंद लेने के लिए सभी का धन्यवाद. बहुत बहुत धन्यवाद और ढेर सारा प्यार. ट्वीट के अंत में माधुरी ने फोल्डेड हैंड और रिबन से बंधी हर्ट इमोजी भी बनाई है.





फिल्म की कहानी
यह प्रेम (सलमान ख़ान) नाम के युवक और निशा (माधुरी दीक्षित) नाम की युवती की कहानी है. दोनों चुलबुले, हंसमुख और शरारती हैं. प्रेम के माता पिता का उसके बचपन में देहान्त हो चुका है. प्रेम और उसके बड़े भाई राजेश (मोहनीश बहल) को उनके चाचा कैलाशनाथ (आलोक नाथ) ने पाला है. राजेश ने अपने चाचा के व्यवसाय को संभाल लिया. कैलाशनाथ के पास राजेश के लिए पूजा (रेणुका शहाणे) का रिश्ता आता है. दोनों का विवाह हो जाता है. कुछ समय बाद दोनों का बच्चा होता है जिसे लेकर पूजा अपने मायके जाती है. वहीं सीढ़ियों से गिरकर पूजा की मौत हो जाती है.

मौत से पहले पूजा ने प्रेम और निशा से उनकी शादी कराने का वादा किया था और निशा को ससुराल का खानदानी हार भेंट करती है. फिर बच्चे के पालन-पोषण के लिए राजेश की शादी निशा से तय कर दी जाती है. निशा समझती है कि उसकी शादी प्रेम से तय की गई है लेकिन उसे पता चल जाता है कि उसकी शादी राजेश से हो रही है. विवाह से पहले निशा हार को लपेट कर एक लेटर के साथ प्रेम के पास भेजती है, लेकि वह लेटर और हार राजेश के हाथ लग जाता है. इसके बाद राजेश के प्रस्ताव पर प्रेम और निशा की शादी हो जाती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading