Home /News /entertainment /

माधुरी दीक्षित-राम नेने के वेडिंग रिसेप्शन में जब पहुंचे अमिताभ बच्चन, मजेदार था एक्ट्रेस के पति का रिएक्शन

माधुरी दीक्षित-राम नेने के वेडिंग रिसेप्शन में जब पहुंचे अमिताभ बच्चन, मजेदार था एक्ट्रेस के पति का रिएक्शन

माधुरी दीक्षित के वेडिंग रिसेप्शन  में दिलीप कुमार भी पहुंचे थे (फोटो साभार instagram /@drneneofficial)

माधुरी दीक्षित के वेडिंग रिसेप्शन में दिलीप कुमार भी पहुंचे थे (फोटो साभार instagram /@drneneofficial)

करोड़ों दिलों की धड़कन माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने जब डॉ. श्रीराम नेने से शादी की घोषणा की थी, तो लोग हैरान रह गए थे. माधुरी और श्रीराम की मुलाकात किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है. माधुरी के पति किसी भी बॉलीवुड स्टार्स को नहीं पहचानते थे, सिर्फ एक को छोड़कर. आखिर वो एक्टर कौन था ?

अधिक पढ़ें ...

    मुंबईः अपनी फिल्मों और खूबसूरती से फैंस के दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने जब डॉ. श्रीराम माधव नेने (Dr. Shriram Madhav Nene) से अचानक शादी करने का फैसला किया था, तो उनके फैंस चौंक गए थे. जब उन्होंने शादी का निर्णय लिया था, तो वो अपने करियर के बुलंदी पर थीं. हर कोई हैरान रह गया कि आखिर डॉ. श्रीराम नेने हैं कौन, जिन्होंने माधुरी दीक्षित का दिल जीत लिया.

    90 के दशक में माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) जैसी एक्ट्रेस कोई नहीं थी. उनकी एक्टिंग और डांस का हर कोई दीवाना था. ऐसे में अचानक शादी के बंधन में बंधने का फैसला हर किसी के लिए हैरानी का विषय बन गया था. एक पुराने इंटरव्यू में जब माधुरी से यह पूछा गया कि आप अपने करियर के शिखर पर थीं, ऐसे समय में अचानक उन्होंने शादी करने का निर्णय कैसे ले लिया?  आप उनका जवाब सुनकर यकीन नहीं करेंगे. उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा था “मुझे उनसे प्यार हो गया था”

    अब हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर माधुरी दीक्षित और डॉ. नेने की मुलाकात कैसे हुई थी ?  किसी रोमांटिक फिल्म की कहानी की ही तरह है माधुरी और नेने की मुलाकात की दास्तां. माधुरी के भाई अजीत दीक्षित और डॉ. नेने, दोनों अच्छे दोस्त थे. अजीत भी अमेरिका में ही रहते थे. तो ऐसे में अपने भाई के माध्यम से ही उनकी पहली मुलाकात एक पार्टी में डॉ. श्रीराम से हुई थी. पहले दोस्ती हुई, प्यार हुआ और फिर दोनों सात जन्मों के बंधन में बंध गए.


    डॉ. श्रीराम, शादी से पहले माधुरी की कोई भी फिल्म नहीं देखी थी. माधुरी दीक्षित ने सिमी ग्रेवाल को दिए एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था. साथ ही  उन्होंने बताया था कि उनकी वेडिंग रिसेप्शन में इंडस्ट्री के बड़े-बड़े स्टार्स बधाई देने आए थे. मगर उनके पति सिर्फ एक बड़े एक्टर को छोड़ किसी को भी नहीं पहचान पाए थे. महानायक अमिताभ बच्चन को ही डॉ. नेने अपने रिसेप्शन में पहचाना. उन्होंने अपने इंटरव्यू में बताया था कि उनके पति ने अमिताभ जी की फिल्म ‘अमर अकबर एंथनी’ स्कूल के दिनों में देखी थी, इसलिए उनका चेहरा वे पहचान पा रहे थे.

    माधुरी और डॉ. श्रीराम के दो बेटे हैं – अरिन और रियान. माधुरी अक्सर अपनी फैमली की तस्वीरें सोशल साइट्स पर पोस्ट करती रहती हैं. वे अपने दोनों बेटों से बहुत प्यार करती हैं.

    Tags: Bollywood actress, Madhuri dixit

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर