आखिरी एपिसोड की शूटिंग के बाद इमोशनल हो गए थे 'महाभारत' के एक्टर, फूट-फूट कर रोए थे 'शकुनी' और 'अर्जुन'

आखिरी एपिसोड की शूटिंग के बाद इमोशनल हो गए थे 'महाभारत' के एक्टर, फूट-फूट कर रोए थे 'शकुनी' और 'अर्जुन'
महाभारत अब इस चैनल पर भी प्रसारित होगा.

दूरदर्शन एक बार फिर से नब्बे के दशक के सबसे चहेते प्रोग्राम 'रामायण (Ramayan)' और 'महाभारत (Mahabharat)' सहित कई सीरियल्स को लेकर आया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 2:39 AM IST
  • Share this:
मुंबईः पूरे देश में लॉकडाउन(Lockdown) चल रहा है. सभी टीवी सीरियल्य और मूवी की शूटिंग्स कैंसिल है ऐसे में इस समय टीवी पर चैनल्स अपने पसंदीदा प्रोग्राम को री-टेलीकास्ट कर रहे हैं. दूरदर्शन भी एक बार फिर से नब्बे के दशक के सबसे चहेते प्रोग्राम 'रामायण (Ramayan)' और 'महाभारत (Mahabharat)' सहित कई सीरियल्स को लेकर आया है. इन प्रोग्राम्स को उस दौर में जितना प्यार मिला था आज भी उसी तरह लोग इन्हें देखना पसंद कर रहे हैं.

जब से दूरदर्शन में पुराने सीरियल्स एक बार वापस लौटे हैं तब से इनके बारे में सोशल मीडिया में बहुत से पुराने वीडियोज देखने को मिल रहे हैं. अब महाभारत के बारे में एक साइड स्टोरी सामने आई है. बताया जा रहा है कि बीआर चोपड़ा द्वारा निर्देशित इस सीरियल में जब आखिरी दिन शूट किया गया तो सभी किरदार खूब रोए.

पर्दे पर एक दूसरे के धुर विरोधी दिखने वाले कौरव- पांडव शूटिंग खत्म होने के बाद एक दूसरे के गले लगे और रोने लगे. सोशल मीडिया में इसका एक वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि युधिष्ठिर, कृष्ण, दुर्योधन, द्रौपदी, धृतराष्ट्र, अर्जुन और बहुत से अन्य कलाकार शूटिंग के बाद एक दूसरे के गले लग रहे है और साथ ही वे इस बात को लेकर रो भी रहे हैं कि वे एक दूसरे के साथ सेट पर नहीं दिखेंगे.




वीडियो देखकर पता चलता है कि पर्दे पर भले ही वे एक दूसरे के दुश्मन के समान थे पर असल जिंदगी में वे एक दूसरे के इतने करीब हो गए थे कि दूर होने की बात उनसे सहन नहीं हो रही थी. उन सभी लोगों में एक खास तरह की बांडिंग हो गई थी.



बीआर चोपड़ा ने महाभारत के हर एक सीन को ऐसा क्रिएट किया कि उसमें जीवंत रूप दिखने लगा. लोगों को उसे देखर ऐसा एहसास हुआ कि जब महाभारत हुई होगी तो ठीक इसी प्रकार से सब कुछ हुआ होगा. फैंस इन्ही किरदारों को भी असली महाभारत की कल्पना में देखते हैं. कहा जाता है कि द्रौपदी का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस रूपा गांगुली ने चीर हरण के सीन को ऐसा निभाया था कि उसमें दो बाते खास थी कि उस सीन को एक ही बार में शूट कर लिया गया और वह किरदार में इस प्रकार डूब गई थी कि वह उसे निभाते वक्त रोने लगीं थी.

ये भी पढ़ेंः इरफान खान के 'आखिरी सफर' में यूं खड़े नजर आए दोस्‍त और परिवार, देखें तस्वीरें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज