महाभारत में इंद्र का रोल करने वाले सतीश कौल का निधन, COVID-19 पॉजिटिव आई थी टेस्ट रिपोर्ट

गुरुवार को उन्हें श्री राम चैरिटेबल अस्पताल में भर्ती कराया और तब उनके कोरोनोवायरस पॉजिटिव होने का पता चला. (News18 File Photo)

गुरुवार को उन्हें श्री राम चैरिटेबल अस्पताल में भर्ती कराया और तब उनके कोरोनोवायरस पॉजिटिव होने का पता चला. (News18 File Photo)

महाभारत में काम कर सके पॉपुलर हुए एक्टर सतीश कौल (Satish Kaul) ने 300 से अधिक पंजाबी और हिंदी फिल्मों में काम किया है, जिसमें प्यार तो होना ही था, आंटी नंबर 1 और टीवी शो विक्रम और बेताल शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 10:54 PM IST
  • Share this:
मुंबई. दिग्गज एक्टर सतीश कौल (Satish Kaul) का शनिवार को लुधियाना में कोरोनोवायरस (Coronavirus) संबंधी जटिलताओं के कारण निधन हो गया. वे 74 साल के थे. उन्होंने 300 से अधिक पंजाबी और हिंदी फिल्में की हैं. टीवी शो महाभारत में भगवान इंद्र की भूमिका में दर्शकों ने उन्हें खूब पसंद किया था. इस रोल के बाद वे घर-घरम में पॉपुलर हो गए थे.

कौल की बहन सत्या देवी ने बताया कि, 'उन्हें पिछले पांच-छह दिनों से बुखार था और वे ठीक नहीं थे. इसलिए, गुरुवार को हमने उन्हें श्री राम चैरिटेबल अस्पताल में भर्ती कराया और तब हमें उनके कोरोनोवायरस पॉजिटिव होने का पता चला. उन्होंने कहा कि एक्टर का अंतिम संस्कार रविवार को किया जाएगा. कौल की देखभाल उनकी बहन ही कर रही थीं.

तब उन्होंने कहा था- 'मैं लुधियाना में एक छोटे से किराए के मकान में रहता हूं. मेरी सेहत तो ठीक है, लेकिन लॉकडाउन ने परेशान कर दिया है. मैं दवाईयां, राशन और जरूरी सामान नहीं खरीद पा रहा हूं. मैं फिल्म इंडस्ट्री के लोगों से अपील करता हूं कि वो मेरी मदद करें. मैंने एक एक्टर के तौर पर बहुत प्यार हासिल किया है, अब मैं एक जरूरतमंद इंसान के तौर पर थोड़ी मदद चाहता हूं.'

आपको बता दें कि पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में सफलता हासिल करने के बाद वे मुंबई आ गए थे. यहां उन्होंने एक एक्टिंग स्कूल भी खोला था. सतीश ने बताया था कि उनका वह प्रोजेक्ट सफल नहीं हो सका. उन्होंने कहा- 2015 में से कूल्हे की हड्डी में फ्रैक्चर के बाद से मैं काम नहीं कर कर पाया, जिसके कारण इस पर बुरा असर पड़ा.
उन्होंने पिछले साल कहा था- 'मैं चाहता हूं कि मैं खुद के लिए घर खरीद सकूं. मेरे अंदर अभिनय करने की आग अभी बाकी है, अभी सब खत्म नहीं हुआ है. मैं चाहता हूं कि मुझे कोई रोल दे दे, किसी भी तरह का रोल हो मैं कर लूंगा. मैं फिर से अभिनय करना चाहता हूं'.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज