अमित देशमुख बोले- सिनेमा हॉल को खोलने के पक्ष में है महाराष्ट्र सरकार

सिनेमा हॉल (फोटो क्रेडिट-AFP)
सिनेमा हॉल (फोटो क्रेडिट-AFP)

महाराष्ट्र के संस्कृति मंत्री अमित देशमुख (Amit Deshmukh) ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार सिनेमा हॉल और थिएटर (Cinema Halls and Theatre) को खोलने के पक्ष में हैं लेकिन मौजूदा कोविड-19 (COVID-19) महामारी के दौर में उसकी प्राथमिकता लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र के संस्कृति मंत्री अमित देशमुख (Amit Deshmukh) ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार सिनेमा हॉल और थिएटर (Cinema Halls and Theatre) को खोलने के पक्ष में हैं लेकिन मौजूदा कोविड-19 (COVID-19) महामारी के दौर में उसकी प्राथमिकता लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है.

‘थियेटर ऑनर एसोसिएशन’ के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में देशमुख ने कहा कि वह इस संबंध में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट से चर्चा करेंगे.

कोविड-19 महामारी के कारण सिनेमाघर और थिएटर पिछले 6 महीने से बंद हैं.



केवल 50 फीसदी क्षमता का हो सकता है इस्तेमाल
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को नए दिशा-निर्देश जारी कर कंटेनमेंट जोन से बाहर और गतिविधियों को छूट दी है जिसमें 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल, थिएटर और बड़े मल्टीप्लेक्स को खोलने की अनुमति भी शामिल है. लेकिन इनमें अधिकतम 50 प्रतिशत सीटें ही भरी जा सकेंगी.

हालांकि, राज्य सरकार की ओर से बुधवार को जारी ताजा दिशा-निर्देशों के अनुसार, सिनेमा हॉल, स्विमिंग पुल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, मॉल और बाजारों में स्थित सिनेमाघर, सभागार बंद रहेंगे.

देशमुख ने बताया, ''जब हम उन्हें खोलेंगे (सिनेमा हॉल और अन्य को) तो हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता लोगों की सुरक्षा होगी. राज्य सरकार उन्हें खोलने के पक्ष में हैं और मैं इस संबंध में ठाकरे, अजीत पवार और थोराट से बात करूंगा.''

उन्होंने कहा, ''दशहरा, दीवाली और क्रिसमस पर लोग थिएटर और सिनेमा हॉल के लिए लंबी लाइनें लगाएंगे. उन्हें वापस शुरू करने का यह सही समय है. सरकार सोच रही है कि उन्हें कैसे खोला जाए क्योंकि लोगों का स्वास्थ्य और सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज