लाइव टीवी

नागरिकता कानून के विरोध में उतरे महेश भट्ट, कहा- देश हर किसी का है

भाषा
Updated: December 15, 2019, 11:10 PM IST
नागरिकता कानून के विरोध में उतरे महेश भट्ट, कहा- देश हर किसी का है
महेश भट्ट ने ट्विटर पर शेयर किया पोस्‍ट.

महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) रविवार को मुंबई में संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship amendment act) के खिलाफ हुए एक प्रदर्शन में शामिल हुए.

  • भाषा
  • Last Updated: December 15, 2019, 11:10 PM IST
  • Share this:
मुंबई. संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship amendment act) का देश के कई क्षेत्रों में विरोध हो रहा है. कहीं-कहीं इसके विरोध में उग्र प्रदर्शन भी हो रहे हैं. अब इसके विरोध में बॉलीवुड (Bollywood) के बड़े फिल्‍मकार महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) भी उतर आए हैं. महेश भट्ट रविवार को मुंबई में हुए संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ एक प्रदर्शन में शामिल हुए और कहा कि समय आ गया है कि लोग एकजुट हों और संदेश दें कि यह देश हर किसी का है.

यह विरोध बैठक मुंबई में डॉ बी आर आंबेडकर के घर ‘राजगृह’ में आयोजित की गई थी जहां भट्ट के साथ कांग्रेस नेता संजय झा समेत अन्य शामिल हुए.

 

भट्ट ने यहां एकत्र लोगों को संबोधित किया, 'समय है कि लोग खड़े हों और कहें कि यह देश हम सबका है और यह हम सभी की ताकत एवं इच्छा है जिसे अंतत: अभिव्यक्त किया जा रहा है.

उन्होंने कहा, 'वह मोड़ आ गया है, भारत ने रविवार सुबह यह स्पष्ट कर दिया है. यहां आप सबका जुटना इस बात का सबूत है कि भारत की आत्मा जिंदा है.' फिल्मकार ने कहा, “आज हम खुद को भारत के मूल विचार के प्रति समर्पित करते हैं जिसका इस पवित्र ग्रंथ में हमारे पूर्वजों ने जिक्र किया है और जिसकी हम सब कसम खाते हैं.' इस विरोध बैठक में मौजूद सभी ने भारत के संविधान की प्रस्तावना को बारी-बारी पढ़ा.

यह भी पढ़ें: 'दबंग' पर सलमान खान का खुलासा, पहले यह एक्‍टर करने वाला था 'चुलबुल पांडे' का रोल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 11:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर