लाइव टीवी

जेल में बंद है ये अभिनेत्री, महेश भट्ट और स्वरा भास्कर ने की रिहा करने की मांग

भाषा
Updated: January 3, 2020, 10:51 AM IST
जेल में बंद है ये अभिनेत्री, महेश भट्ट और स्वरा भास्कर ने की रिहा करने की मांग
स्वरा भास्कर(फाइल फोटो)

संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन के दौरान अभिनेत्री सदफ जफर फेसबुक लाइव कर रही थीं. इसी के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था.

  • Share this:
मुंबई. महेश भट्ट (Mahesh Bhatt), स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) और सुशांत सिंह (Sushant Singh) जैसी बॉलीवुड हस्तियों ने अभिनेत्री- कार्यकर्ता सदफ जफर (Sadaf Jafar) को जेल से रिहा करने की बृहस्पतिवार को मांग की. जफर कांग्रेस की प्रवक्ता भी हैं. उन्हें 19 दिसंबर को उस समय गिरफ्तार किया गया था जब वह प्रदर्शन स्थल से फेसबुक लाइव कर रही थीं. तब संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन हिंसक हो गया था.

भट्ट ने कहा कि आज़ादी के बिना ‘‘स्वतंत्र संस्थान छलावा हैं.’’ फिल्मकार ने ट्विटर पर कहा, ‘‘अगर डर के जरिये दिमाग को बेड़ियों में जकड़ दिया जाए या अशक्त कर दिया जाए तो आप किस तरह की सरकार में रहते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, आप प्रजा हैं, न कि नागरिक हैं.’’

उन्होंने कहा, ‘‘अभिव्यक्ति की आज़ादी के बिना स्वतंत्र संस्थानों का तमाम बाहरी रूप और ढांचा एक छलावा है, दिखावा है. सदफ को रिहा किया जाए.’’ भास्कर ने बताया कि जाफर के दोस्त दीपक कबीर जब उनके बारे में जानकारी लेने गए तो उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्हें भी हिरासत में ले लिया.



यह भी पढ़ेंः दमदार हीरो से खूबसूरत लड़की बन गए राजकुमार राव, इस Photo में पहचानना मुश्किल



अभिनेत्री ने ट्वीट किया, ‘‘कार्यकर्ता और अभिनेत्री सदफ जफर लखनऊ की जेल में हैं... स्पष्ट नहीं है कि क्यों हैं! उनके दोस्त दीपक कबीर भी जेल में हैं, क्योंकि वह उनके बारे में पूछताछ करने के लिए गए थे... सदफ को मुक्त किया जाए, दीपक को मुक्त किया जाए और उत्तर प्रदेश पुलिस को उसके अत्याचारों के लिए जवाबदेह ठहराया जाए.’’

यह भी पढ़ेंः अक्षय कुमार की 'गुड न्यूज' ने 6 दिनों में तोड़ा रिकॉर्ड, सलमान खान को पछाड़ा

सुशांत सिंह ने जफर की गिरफ्तारी पर एक खबर की वीडियो को साझा किया है. अभिनेता ने कहा, ‘‘फेसबुक लाइक के दौरान उत्तर प्रदेश पुलिस से सवाल करने के लिए गिरफ्तार किया गया, पीटा गया और प्रताड़ित किया गया. सदफ को रिहा किया जाए.’’ इन हस्तियों ने अपने ट्वीट के साथ ‘हैशटैग फ्री सदफ’ का इस्तेमाल किया है. फिल्मकार मीरा नायर, हंसल मेहता और ‘गली बॉय’ स्टार विजय वर्मा ने भी जफर को जेल में रखने के खिलाफ बोला है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 2, 2020, 9:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading