Home /News /entertainment /

mahesh bhatt unpleasant experience with aamir khan said perfection is a disease an

महेश भट्ट को आमिर खान के साथ काम करना नहीं आया रास, जानें क्यों बढ़ी दूरियां

आमिर खान और महेश भट्ट ने कुछ फिल्में साथ की थीं. (फोटो साभार: Instagram@amirkhanactor_@aliaabhatt)

आमिर खान और महेश भट्ट ने कुछ फिल्में साथ की थीं. (फोटो साभार: Instagram@amirkhanactor_@aliaabhatt)

महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने एक पुराने इंटरव्यू में आमिर खान (Aamir Khan) के साथ अपने मतभेदों के बारे में बात की थी. उन्होंने बताया था कि ऐसा तब हुआ था, जब वे अपनी फिल्म 'गुलाम' के लिए काम कर रहे थे. बता दें कि आमिर खान के फैंस को उनकी अगली फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की रिलीज का इंतजार है, जो 11 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देगी.

अधिक पढ़ें ...

फिल्म ‘गुलाम’ में साथ काम करने के बाद महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) और आमिर खान (Aamir Khan) के बीच दूरियां बढ़ गई थीं. महेश भट्ट ने एक पुराने इंटरव्यू में बताया था कि क्यों आमिर खान के साथ काम करना, उनके लिए सुखद अनुभव नहीं था. महेश ने यह भी कहा कि परफेक्शन एक बीमारी है. बता दें कि आमिर खान फिल्म इंडस्ट्री में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के रूप में जाने जाते हैं.

फिल्म ‘गुलाम’ के अलावा आमिर और महेश ने साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म ‘दिल है कि मानता नहीं’ और साल 1993 में रिलीज हुई ‘हम हैं राही प्यार के’ में साथ काम किया था. महेश भट्ट ने वाइल्डफिल्म्सइंडिया को दिए एक पुराने इंटरव्यू में बताया था कि उनके और आमिर के रिश्ते में खटास क्यों आई? उन्होंने कहा था, ‘उनके काम करने का अंदाज बहुत अलग था. उन्होंने मेरे साथ ‘गुलाम’ में काम किया. यह मेरे लिए सुखद अनुभव नहीं था. जब कोई व्यक्ति अपनी महानता के बोझ तले दब जाता है, तो वह बोझ उसके आसपास के लोगों को भी झेलना पड़ता है.’

महेश भट्ट: बेहतर के लिए प्रयास कर सकते हैं, परफेक्शन के लिए नहीं

उन्होंने आगे कहा, ‘यह आर्थिक नजरिये से बहुत मुश्किल है, खासकर जब आप तय बजट के साथ फिल्में बना रहे होते हैं. आप बेहतर के लिए प्रयास कर सकते हैं, लेकिन परफेक्शन के लिए नहीं. परफेक्शन एक बीमारी है. कड़ी मेहनत के जरिये बेहतर हुआ जा सकता है. ऐसा नहीं है कि हम यहां किसी साइंटिफिक या लीगल डॉक्युमेंट के बारे में बात कर रहे हैं. मुझे लगा कि हम एक-दूसरे पर ध्यान नहीं दे रहे हैं और हमें इस रिश्ते को आगे नहीं बढ़ाना चाहिए.’

महेश भट्ट ने बनाई थीं कई यादगार फिल्में

महेश भट्ट ने साल 1974 में फिल्म ‘मंजिलें और भी हैं’ से अपने निर्देशन की शुरुआत की थी. बाद में, उन्होंने ‘अर्थ’ (1982), ‘सारांश’, ‘आशिकी’ (1990), ‘सड़क’ (1991) और ‘जख्म’ जैसी सराहनीय और सफल फिल्में बनाई थीं. बाद में, वे पटकथा लेखक और फिल्म प्रोड्यूसर बन गए.

आमिर खान ‘लाल सिंह चड्ढा’ में आएंगे नजर

आमिर खान फिलहाल अपनी अगली फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं, जो टॉम हैंक्स की साल 1994 की फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ की हिंदी रीमेक है. आमिर खान प्रोडक्शंस, किरण राव और वायकॉम 18 स्टूडियो द्वारा निर्मित इस फिल्म में करीना कपूर, मोना सिंह और नागा चैतन्य भी हैं. ‘लाल सिंह चड्ढा’ 11 अगस्त 2022 को रिलीज होने के लिए तैयार है.

Tags: Aamir khan, Mahesh bhatt

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर