Home /News /entertainment /

महात्मा गांधी की जयंती पर फिल्म 'गोडसे' की घोषणा, मूवी का पोस्टर भी हुआ रिलीज

महात्मा गांधी की जयंती पर फिल्म 'गोडसे' की घोषणा, मूवी का पोस्टर भी हुआ रिलीज

महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar) ने अपनी आने वाली फिल्म 'गोडसे' (Godse) की घोषणा की है.

महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar) ने अपनी आने वाली फिल्म 'गोडसे' (Godse) की घोषणा की है.

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 152वीं जयंती (Mahatma Gandhi 152nd Birth Anniversary) के मौके पर संदीप सिंह ने महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar) और राज शांडिल्य के साथ अपनी आने वाली फिल्म 'गोडसे' (Godse) की घोषणा की है.

    मुंबई: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 152वीं जयंती (Mahatma Gandhi 152nd Birth Anniversary) के मौके पर संदीप सिंह ने महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar) और राज शांडिल्य के साथ अपनी आने वाली फिल्म ‘गोडसे’ (Godse) की घोषणा की है. महात्मा गांधी की हत्या के पीछे नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) का हाथ था. फिल्म का निर्माण संदीप सिंह के प्रोडक्शन हाउस लीजेंड ग्लोबल स्टूडियो द्वारा ड्रीम गर्ल (2019) के निर्देशक राज शांडिल्य के प्रोडक्शन हाउस, थिंकइंक पिक्चर के साथ किया जाएगा, जबकि महेश मांजरेकर निर्देशक के रूप में इस प्रोजेक्ट का संचालन करेंगे. यह तीसरी फिल्म है जिसे महेश मांजरेकर निर्देशित करेंगे.

    निर्माताओं ने घोषणा के साथ फिल्म का एक टीज़र पोस्टर भी जारी किया है जिसमें लिखा है, ‘जनमदिन की हार्दिक शुभकामनाये ‘बापू’…आपका, नाथूराम गोडसे.’ फिल्म के बारे में बात करते हुए संदीप सिंह (Sandeep Singh) ने कहा, “ये नाथूराम गोडसे की कहानी वह है जिसे मैं अपनी पहली फिल्म बनाने के बाद से बताना चाहता था. यह एक अनकही कहानी है जिसे सिनेप्रेमियों के सामने पेश किया जाना चाहिए. गोडसे और गांधीजी के बारे में कहानियों के विभिन्न संस्करण हैं. महेश, राज और मेरा इरादा तथ्यात्मक कहानी को सामने लाने का है और इस तरह आज की पीढ़ी के लिए भूले-बिसरे इतिहास के पात्रों की इस सिनेमाई रचना को सामने लाना है. मैं पहले से ही स्वतंत्र वीर सावरकर और व्हाइट पर महेश मांजरेकर के साथ काम कर चुकां हूं और मुझे खुशी है कि वह गोडसे के लिए भी बोर्ड में आए हैं.

    Godse

    महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar) ने अपनी आने वाली फिल्म ‘गोडसे’ (Godse) की घोषणा की है.

    इस बारे में राज शांडिल्य (Raaj Shaandilyaa) ने कहा, ‘पिछले कुछ वर्षों में, नाथूराम गोडसे के बारे में जानने में एक नई दिलचस्पी पैदा हुई है. साथ ही, हम ऐसे समय में रह रहे हैं जहां अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और विभिन्न दृष्टिकोणों और विचारों को प्रोत्साहित किया जाता है. इसलिए, हमें लगता है कि नाथूराम गोडसे पर फिल्म लाने का यह सही समय है. मैं संदीप सिंह और महेश मांजरेकर के साथ काम करने को लेकर भी उत्साहित हूं. मुझे यकीन है कि यह एक ऐसा प्रोजेक्ट है जिस पर मुझे गर्व होगा.’

    महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar) ने शेयर किया, ‘नाथूराम गोडसे की कहानी हमेशा मेरे दिल के करीब रही है. इस तरह की फिल्म का समर्थन करने के लिए बहुत साहस चाहिए. मैं हमेशा कठिन विषयों और बिना समझौता किए कहानी कहने में विश्वास करता हूं और यह बिल फिट बैठता है. लोग गोडसे के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं, सिवाय इसके कि वह गांधी पर गोली चलाने वाले व्यक्ति थे. उनकी कहानी बताते हुए हम न तो किसी को संरक्षण देना चाहते हैं और न ही किसी के खिलाफ बोलना चाहते हैं. हम इसे दर्शकों पर छोड़ देंगे कि कौन सही है या गलत.’

    इसके अलावा फिल्म विमल लाहोटी (Vimal Lahoti,), जय पांड्या (Jay Pandya) और अभय वर्मा द्वारा सह-निर्मित है. फिलहाल फिल्म की स्क्रिप्टिंग का काम चल रहा है. कास्टिंग बाद में होगी, जबकि फिल्म के 2022 के दूसरे भाग में फ्लोर पर जाने की उम्मीद है.

    Tags: Mahatma gandhi, Nathuram Godse

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर