बठिंडा के कोर्ट में महिंदर कौर ने कंगना रनौत के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, डिलीट किया ट्वीट

कंगना रनौत सोशल मीडिया पर कापी एक्टिव रहती हैं.

कंगना रनौत सोशल मीडिया पर कापी एक्टिव रहती हैं.

पंजाब की महिला किसान महिंदर कौर (Women farmer Mahinder Kaur) ने एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के खिलाफ बठिंडा की अदालत में शिकायत दर्ज कराई है. कंगना रनौत ने ट्विटर पर महिंदर कौर को ‘शाहीन बाग की दादी’ बताया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 6:22 PM IST
  • Share this:
बठिंडा. पंजाब की महिला किसान महिंदर कौर (Women farmer Mahinder Kaur) ने एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के खिलाफ बठिंडा की अदालत में शिकायत दर्ज कराई है. कंगना रनौत ने ट्विटर पर महिंदर कौर को ‘शाहीन बाग की दादी’ बताया था. कौर के वकील रघबीर सिंह ने शुक्रवार को कहा कि यह शिकायत भारतीय दंड संहिता की धारा 499 (मानहानि) और 500 (मानहानि की सजा) के तहत दर्ज की गई है.

वकील ने कहा कि अदालत ने शिकायत पर सुनवाई के लिए 11 जनवरी की तारीख तय की है. अपनी शिकायत में पंजाब की 73 वर्षीय महिला किसान ने कहा कि एक्ट्रेस  ने एक अन्य महिला से तुलना करते हुए ट्वीट में उनके खिलाफ ‘झूठा आरोप लगाया और टिप्पणियां’ कीं. उनका कहना था कि वह वही ‘दादी’ हैं जो शाहीन बाग विरोध का हिस्सा थीं.

कौर ने शिकायत में आरोप लगाया, ‘इस तरह की टिप्पणियां कर एक्ट्रेस ने मेरी प्रतिष्ठा को कम किया.’ शिकायत के अनुसार, ‘गलत और अपमानजनक’ ट्वीट के कारण, शिकायतकर्ता को गंभीर मानसिक तनाव, पीड़ा, उत्पीड़न, अपमान आदि का सामना करना पड़ा है.

यहां के बहादुरगढ़ जांदियां गांव की रहने वाली कौर ने कहा कि रनौत ने बिना शर्त माफी भी नहीं मांगी है. बॉलीवुड एक्ट्रेस ने शाहीन बाग की दादी के नाम से मशहूर बिलकिस बानो और महिंदर कौर की तस्वीरें शेयर की थी. हालांकि बाद में कंगना रनौत ने यह ट्वीट डिलीट कर दिया था.
कंगना रनौत ने शुक्रवार को ही अपनी बहन रंगोली चंदेल के साथ यहां के बांद्रा पुलिस थाने में राजद्रोह और सांप्रदायिक द्वेष फैलाने के मामले में अपना बयान दर्ज करवाया है. इससे पहले उन्होंने वीडियो जारी कर दावा किया था कि उन्हें अपने विचार प्रकट करने की वजह से निशाना बनाया जा रहा है.

सीआरपीएफ जवानों की ‘वाई प्लस’ श्रेणी सुरक्षा प्राप्त कंगना मुंबई के उपनगर स्थित पुलिस थाने में अपने वकील के साथ शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे पहुंचीं. उस समय वहां मीडिया का भारी जमावड़ा था. कंगना रनौत और उनकी बहन करीब दो घंटे तक पुलिस थाने में रहीं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मजिस्ट्रेट अदालत में अगली सुनवाई के बाद उन्हें दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज