जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने पर बौखलाईं पाकिस्तानी एक्ट्रेस, कहा- जन्नत जल रही है हम बैठे रो रहे हैं

बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकीं पाकिस्तानी अभिने‌त्रियों ने कश्मीर के प्रस्ताव की खुलकर आलोचना की है. माहिरा खान और मवारा होकेन समेत इन पाकिस्तानी कलाकारों ने ट्वीट जारी कर नाराजगी जताई है.

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 8:19 PM IST
जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने पर बौखलाईं पाकिस्तानी एक्ट्रेस, कहा- जन्नत जल रही है हम बैठे रो रहे हैं
पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान ने बॉलीवुड फिल्म रईस में शाहरुख खान के साथ काम कर चुकी हैं.
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 8:19 PM IST
जम्मू कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा दिलाने वाला आर्टिकल 370 में बदलाव को लेकर पाकिस्तानी कलाकार असहज हो गए हैं. कई पाकिस्तानी कलाकारों को कश्मीर को लेकर भारतीय संसद में पेश हुआ प्रस्ताव नागवार गुजरा है. इस फैसले से नाराज अभिनेत्री और अभ‌िनेताओं ने ट्व‌िटर पर अपनी नाराजगी जताई है. इसमें टॉप पर शाहरुख खान के साथ 'रईस' में काम कर चुकी माहिरा खान हैं.

माहिरा ने ट्वीट करके कहा, 'क्या इस बात पर हम चर्चा नहीं करना चाहते. क्या हमें इस मुद्दे पर बिना किसी मेहनत के चुप करा दिया गया है. यह रेत पर लकीर खींचने जैसा है. यह ठीक उन मासूमों की मौत की तरह है, जिन्हें मार दिया जाता है और वो कुछ नहीं कर पाते. जन्नत जल रही है और हम चुपचाप रो रहे हैं.'


यही नहीं बॉलीवुड फिल्म सनम तेरी कसम में काम कर चुकीं मवारा होकेन ने कहा, 'अब यूएनएचसीआर कहां है. कश्मीर में अमानवता हो रही है. क्या हम सबसे खराब समय में जी रहे हैं. मानवीय अधिकारों को बचाने के लिए अनगिनत प्रदर्शनों का यह नतीजा निकल रहा है. सारे नियम-कानून, किताबें अब कहां चली गईं. क्या इन सबका कोई मतलब है?'
Loading...




इसी तरह पाकिस्तान की अभिनेत्री हरीम फारूख ने भी अपनी नाराजगी दर्ज कराई. उन्होने कहा, 'आज दुनिया चुप क्यों है. कश्मीर में इतनी अमानवीय घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है, सब इसे नजरअंदाज क्यों कर रहे हैं. यह समय आवाज उठाने का है. यह समय कश्मीर के साथ डटकर खड़े होने का है. यह समय अमानवता और अन्याय के खिलाफ खड़े हो जाने का है.'



इस एक्टर ने कर डाली भारत के खिलाफ आवाज उठाने की अपील
पाकिस्तान के बेहद मशहूर अभिनेता हजमा अली अब्बासी ने भी अपनी देश की जनता, नेता और अभिनेता से कश्मीर के लिए आवाज उठाने की अपील की है. उन्होंने खासतौर पर पाकिस्तानी कलाकारों को एक साथ आकर कश्मीर को लेकर भारत के फैसले के विरोध में खड़े होने कहा. उन्होंने कहा कि, जिनके पास सोशल मीडिया में सबसे ज्यादा फॉलोइंग है उन्हें कश्मीर पर आवाज बुलंद करनी चाहिए.





यही नहीं कई अन्य पाकिस्तानी कलाकारों ने भी इस मसले पर भारत के फैसले को सीधे तौर पर अमानवीय बताया है. ऐसे में सोशल मीडिया में घमासान मच गया है. पाकिस्तानी कलाकारों को भारतीय यूजर जमकर कर भला-बुरा कह रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः Article 370 हटने पर पायल रोहतगी ने पीएम को कहा शुक्रिया

जब‌कि इंडिया के पायल रोहतगी, अनुपम खेर, परेश रावल, विवेक ओबेरॉय जैसे कलाकारों ने कश्मीर पर आए फैसले का पूरी तरह से समर्थन किया है.
First published: August 5, 2019, 6:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...