Home /News /entertainment /

मकरंद देशपांडे ने शेयर की शाहरुख खान की Unseen PIC, तस्वीर लेने वाले शख्स को क्यों कहा Sorry?

मकरंद देशपांडे ने शेयर की शाहरुख खान की Unseen PIC, तस्वीर लेने वाले शख्स को क्यों कहा Sorry?

मकरदं देशपांडे ने टीवी शो सर्कस के दिनों को 'फन टाइम' बताया है(फोटो आभार-instagram@makranddeshpandayv)

मकरदं देशपांडे ने टीवी शो सर्कस के दिनों को 'फन टाइम' बताया है(फोटो आभार-instagram@makranddeshpandayv)

शाहरुख खान ने फिल्मों से पहले कई टीवी शोज किए हैं. ‘सर्कस’ उनका लोकप्रिय सीरियल था. इसमें एक से बढ़कर एक प्रतिभाशाली कलाकार थे. मकरंद देशपांडे (Makarand Deshpande) के साथ-साथ रेणुका शहाणे भी इस सीरियल में अहम किरदार निभाए थे.

    नई दिल्ली. थिएटर को अपना पहला प्यार बताने वाले प्रतिभाशाली अभिनेता मकरंद देशपांडे (Makarand Deshpande) ने अपना टीवी डेब्यू साल 1989 में सीरियल ‘सर्कस’ (Circus) से किया था. जी हां, ये वही शो है जिसमें बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान (Shahrukh Khan) भी थे. मकरंद ने टीवी शो ‘सर्कस’ के दिनों को याद करते हुए एक थ्रो बैक फोटो शेयर की है. एक्टर ने ‘सर्कस’ की शूटिंग के दौरान बीताए गए वक्त को ‘फन टाइम्स’ बताया है.

    फोटो शेयर करते हुए मकरंद देशपांडे (Makarand Deshpande) ने लिखा है कि आशुतोष गोवारीकर, (Aashutosh Gowarikar) सतीश कौल (Satish Kaul) और शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ ‘सर्कस’ की शूटिंग का बहुत मजा लिया. साथ में उन्होंने यह भी बताया लिखा, ‘मुझे याद नहीं है कि इस तस्वीर को किसने क्लिक किया!,  इसके लिए मुझे क्षमा करें. मेरी भाभी ने कुछ प्यारी तस्वीरें सुरक्षित रखी थीं, दुर्भाग्य से अब वो नहीं रहीं, एक साल पहले उनका निधन हो गया था. यह फोटो मुझे उनकी बेटी यशोदा ने भेजी थी’.

    makrand

    इस शो में कई बड़े कलाकार थे, मकरंद ने अपने इंस्टाग्राम पर इस फोटो को शेयर किया है(फोटो आभार-instagram@makaranddeshpandayv)

    गौरतलब है कि ‘सर्कस’ सीरियल का निर्देशन विक्की अजीज मिर्जा और कुंदन शाह ने किया था. यह शाहरुख का दूसरा प्रोजेक्ट था. इससे पहले उन्होंने टीवी शो ‘फौजी’ से अपनी डेब्यू किया था. सर्कस में एक से बढ़कर एक बेहतरीन कलाकार थे. पवन मल्होत्रा भी इस सीरियल में थे. आज के बड़े निर्देशक आशुतोष गोवारिकर ने भी इस सीरियल में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया था.

    शाहरुख ने इस शो में ‘शेखरन’ की भूमिका निभाई थी, जो अपने सर्कस को आगे नहीं चलाना चाहते हैं, मगर आहिस्ता-आहिस्ता वे सर्कस में काम करने वाले लोगों से जुड़ जाते हैं. अभिनेत्री रेणुका शहाने ने सर्कस में मारिया का किरदार निभाया था.

    इस शो को पिछले साल लॉकडाउन में फिर से प्रसारित किया गया था, जिसे दर्शकों ने भरपूर प्यार दिया था. शाहरुख खान के साथ काम करने के अपने अनुभव को साझा करते हुए रेणुका शहाणे ने मुंबई मिरर से कहा था- “उस समय हम लोग काफी युवा थे और जोश से भरे थे. शाहरुख के लिए उस समय भी लोगों में बहुत क्रेज था, क्योंकि उनके पीछले शो फौजी को दर्शकों ने बेहद प्यार दिया था.”  रेणुका ने अपने इंटरव्यू में यह भी कहा था, ‘उस समय शाहरुख कोई फिल्म स्टार भी नहीं थे. मैंने एक बार देखा कि करीब 20 हजार लोग उन्हें सिर्फ देखने के लिए जमा हो गए थे’.

    Tags: Actor Shahrukh Khan, Shahrukh khan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर