'सीता' के रोल के लिए जारी है एक्ट्रेस की खोज, करीना कपूर को कास्ट करने वाली बातों से उठा पर्दा

'सीता' के लिए करीना कपूर का रोल फाइनल नहीं हुआ था. (फाइल फोटो)

अलौकिक देसाई अब 'सीता' के नजरिए से रामायण महागाथा को फिर से बताने वाले हैं. उनकी अपनी अपकमिंग फिल्म का नाम 'सीता (Sita)' है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अलौकिक देसाई अब 'सीता' के नजरिए से रामायण महागाथा को फिर से बताने वाले हैं. उनकी अपनी अपकमिंग फिल्म का नाम 'सीता (Sita)' है. बता दें, यही वह फिल्म है जिसमें सीता की भूमिका निभाने के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने कथित तौर पर 12 करोड़ रुपये की मांग करने के बाद सुर्खियों में थीं. हालांकि, अनुभवी लेखक विजयेंद्र प्रसाद, जो इस प्रोजेक्ट पर बारीकी से काम कर रहे हैं, उन्होंने स्पष्ट किया है कि फिल्म में सीता मां की भूमिका के लिए करीना कपूर को अंतिम रूप दिया जाना बाकी था.

    विजयेंद्र प्रसाद ने बॉलीवुड हंगामा से खास बातचीत में बताया, “हमने अभी तक यह तय नहीं किया है कि सीता मां का किरदार कौन निभाएगा. हम जल्द ही एक नाम की घोषणा करेंगे,” करीना को सीता का हिस्सा दिए जाने की खबर के बारे में पूछे जाने पर प्रसाद ने जोरदार तरीके से ऐसे खबरों का खंडन किया.

    वहीं, प्रोजोक्ट से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि निर्माता सीता की भूमिका के लिए एक नए चेहरे पर विचार कर रहे हैं, क्योंकि लोकप्रिय नाम दर्शकों को स्वीकार्य नहीं होंगे. सूत्र का कहना है, “जब दीपिका चिखलिया ने रामानंद सागर के धारावाहिक रामायण में सीता का किरदार निभाया था, तो दर्शक उनके चेहरे से परिचित नहीं थे. उन्होंने अपनी मर्जी से उन्हें स्वीकार कर लिया, लेकिन अगर आज दीपिका पादुकोण सीता का किरदार निभाएंगी तो वे सीता को नहीं, बल्कि दीपिका को देख रहे होंगे."

    वहीं, दूसरी ओर करीना को आगामी फिल्म में सीता की भूमिका निभाने के लिए मोटी रकम की मांग करने के लिए अनावश्यक नफरत मिली, बावजूद इसके कि प्रसाद ने स्पष्ट किया कि उन्हें इस भूमिका के लिए अंतिम रूप नहीं दिया गया था. इससे पहले ऐसी खबरें भी आ रही थीं कि निर्माता दीपिका पादुकोण को भी सीता की भूमिका में लेने का विचार कर रहे थे. रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म में कथित तौर पर महेश बाबू राम की भूमिका में होंगे और ऋतिक रोशन के रावण की भूमिका निभाने की संभावना है. इस फिल्म को 3डी में शूट किया जाएगा. यह फिल्म हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगू भाषाओं में भी रिलीज होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.