VIDEO : 6 घंटे मेकअप करवाने के बाद 'संजू' बनते थे रणबीर कपूर

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर.
बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर.

मेकअप और दूसरे एक्सपर्ट्स तो रणबीर को संजू वाला लुक देने में कामयाब रहे लेकिन बॉडी बनान सिर्फ और सिर्फ रणबीर का काम था.

  • Share this:
संजू में रणबीर कपूर के लुक की एक मेकिंग वीडियो रिलीज की गई है. इस वीडियो में रणबीर कपूर के संजय दत्त बनने का मुश्किल सफर दिखाया गया है. फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी बताते हैं, जिस दिन हमने फैसला किया कि हम ये फिल्म बनाएंगे. सबसे बड़ी चुनौती ये थी कि आखिर संजू का रोल निभाएगा कौन.

प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा की भी सबसे बड़ी टेंशन यही थी. बातचीत में रणबीर कपूर का नाम निकल कर आया. लेकिन पहली बार ये नाम सुनने पर विधु विनोद चोपड़ा को लगा कि रणबीर कैसे संजय दत्त बन सकता है. खुद रणबीर भी यही सोचते थे कि ये किरदार उनके लिए नहीं है. जब हिरानी ने उन्हें एक काम को लेकर मैसेज किया तो रणबीर का जवाब यही था कि मुझे उम्मीद है कि यह दत्त की बायोपिक नहीं होगी.

रणबीर ने बताया, मैं संजय दत्त नहीं बन सकता था. यह काफी मुश्किल था. ऐसे में हमने फैसला लिया था कि अगर हम लुक के करीब नहीं पहुंचेंगे तो फिल्म नहीं बनाएंगे. इसके बाद लुक को लेकर मेहनत शुरू हुई. प्रोस्थेटिक्स से लेकर हेयर तक के एक्सपर्ट्स को बुलाकर रोजाना डिस्कशन होता था और फिर सब काम पर जुट जाते थे. एक लुक तैयार करने में करीब 6 घंटे लगते थे. लेकिन वह महज 30 सेकेंड में रिजेक्ट कर दिया जाता था.



बॉडी बनाना भी नहीं था आसान
मेकअप और दूसरे एक्सपर्ट्स तो रणबीर को संजू वाला लुक देने में कामयाब रहे लेकिन बॉडी बनान सिर्फ और सिर्फ रणबीर का काम था. जिम में बहाए पसीने को याद करते हुए रणबीर ने बताया, मैं सुबह 3 बजे उठकर प्रोटीन शेक पीता था. एक दिन में 8 बार खाना खाता था. एक डिसिप्लेन में रहकर जिम जाता था. संजय दत्त बनने के लिए यह सब बेहद जरूरी था.


यह भी पढ़ें:

'संजू' देखकर भावुक हुए रियल 'कमली', लिखी संजय दत्त के लिए ये चिट्ठी

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज