लाइव टीवी

मलाला युसूफजई पर फिल्म बनाने वाले निर्माता संजय सिंगला बोले- अर्थपूर्ण सिनेमा बनाना है

News18Hindi
Updated: January 17, 2020, 10:30 PM IST
मलाला युसूफजई पर फिल्म बनाने वाले निर्माता संजय सिंगला बोले- अर्थपूर्ण सिनेमा बनाना है
संजय सिंगला 'गुल मकाई' के निर्माता हैं.

मलाला युसूफजई (Malala Yousafzai) की जिंदगी पर बनी फिल्म 'गुल मकाई (Gul Makai)' इस महीने 31 जनवरी को रिलीज होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2020, 10:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बेहद चर्चित शख्स‌ियत मलाला युसूफजई की जिंदगी पर बनी फिल्म "गुल मकाई (Gul Makai)" 31 जनवरी 2020 को रिलीज़ हो रही है. मलाला की जिंदगी में रुचि रखने वाला हर इंसान इस फिल्म की रिलीज़ का इंतज़ार कर रहा है. "गुल मकाई" में मलाला युसुफजई के जीवन और संघर्ष को करीब से दिखाया गया है. मलाला तालिबान के हमलों में बचने के बाद भी अपने अभियान को जारी रखने वाली पहली लड़की थीं. फिल्म का निर्देशन एचई अमजद खान ने किया है. जबकि फिल्म का निर्माण निर्माता संजय सिंगला (Sanjay Singla) ने किया है. जबकि प्रस्तुति डॉ. जयंतीलाल गडा (पेन) की है.

गौरतलब है कि संजय सिंगला एक व्यवसायी से निर्माता बने हैं. उनका जन्म पानीपत में हुआ था और उनके पास टेक्नो-एक्सपोर्ट्स हैं, जो मुख्य रूप से हथकरघा और कपड़ा निर्यात से संबंधित हैं. उन्होंने बताया कि उनकी हमेशा से समाज पर सकारात्मक प्रभाव डालने में दिलचस्पी रही है. वह शिक्षा के लिए लड़की के अधिकार का समर्थन करना चाहते थे और इसलिए इस फिल्म का निर्माण लड़की-शिक्षा कार्यकर्ता, मलाला युसूफजई के जीवन पर आधारित फिल्म का निर्माण किया.

Sanjay Singla
संजय सिंगला एक व्यवसायी से निर्माता बने हैं.


यह संजय सिंगला का पहला प्रोडक्शन है. निर्माता संजय सिंगला ने कहा, "मलाला यूसुफजई पर फिल्म 'गुल मकाई' मेरी कंपनी के लिए एक आदर्श शुरुआत है. ऐसा कर के मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है. हमें उम्मीद है कि हमारा प्रयास पितृसत्ता की बुराई के खिलाफ एक युवा लड़की के साहस को उजागर करना है."

यह भी पढ़ेंः अमेरिका में भी विक्रांत का जलवा, साउथवेस्ट फेस्टिवल में दिखाई जाएगी ये फिल्म

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 10:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर