ममता बनर्जी ने किया 26वें KIFF का उद्घाटन, सिनेमाघरों को पूरी सीटें भरने की अनुमति

ममता बनर्जी.

ममता बनर्जी.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने 26 वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (KIFF) का शुक्रवार को डिजिटल माध्यम से उद्घाटन किया. साथ ही, उन्होंने कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुपालन के साथ राज्य के सिनेमाघरों को अब पूरी सीट भरकर चलाने की अनुमति दे दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2021, 11:19 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने 26 वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (KIFF) का शुक्रवार को डिजिटल माध्यम से उद्घाटन किया. साथ ही, उन्होंने कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुपालन के साथ राज्य के सिनेमाघरों को अब पूरी सीट भरकर चलाने की अनुमति दे दी.

उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड एक्टर और बंगाल के ब्रांड अंबेसडर शाहरूख खान (Shahrukh Khan) मुंबई से डिजिटल माध्यम से शरीक हुए. महान फिल्मकार सत्यजीत रे की फिल्म ‘अपुर संसार’ महोत्सव के दौरान दिखाए जाने वाली पहली फिल्म होगी, जिसमें 13 जनवरी तक 45 देशों की 131 फिल्मों की ‘स्क्रीनिंग’ की जाएगी.

ममता ने राज्य सचिवालय से उद्घाटन भाषण देते हुए सिनेमाघर मालिकों से थियेटरों में नियमित रूप से वायरस रोधी रसायनों का छिड़काव करने सहित सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का अनुपालन करने को कहा. उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय सिनेमाघरों में शत प्रतिशत सीटें भरने के संबंध में एक अधिसूचना जारी करेंगे. अभी 50 प्रतिशत सीटें ही भरने की अनुमति है.

ममता ने कहा कि महामारी की स्थिति के बावजूद राज्य सरकार 26 वें केआईएफएफ की मेजबानी छोटे स्तर पर कर रही है, जबकि ऐसे समय में अन्य फिल्म महोत्सवों के कई आयोजकों ने अपने कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. ममता ने एक्टर सौमित्र चटर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनकी पिछली साल कोविड-19 के बाद होने वाली स्वास्थ्य समस्याओं के चलते मृत्यु हो गई थी.
ममता ने शाहरुख खान को रक्षा बंधन और अगले साल केआईएफएफ के दौरान राज्य की यात्रा पर आने का न्योता दिया है, जिसके लिए खान ने हामी भरी है. खान 2011 से फिल्म महोत्सव में शरीक होते रहे हैं, लेकिन महामारी की स्थिति के चलते इस साल कोलकाता की यात्रा पर नहीं आ सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज