Home /News /entertainment /

mandira bedi husband and film maker raj kaushal first death anniversary pr

Raj Kaushal Death Anniversary: राज कौशल को बुरी तरह Miss करती हैं मंदिरा बेदी!

30 जून 2021 को राज कौशल का निधन हो गया था. (फोटो साभार: mandirabedi/Instagram)

30 जून 2021 को राज कौशल का निधन हो गया था. (फोटो साभार: mandirabedi/Instagram)

राज कौशल (Raj Kaushal) के निधन के बाद मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) के लिए पूरे एक साल में शायद एक पल भी नहीं रहा होगा जब उन्हें भुला पाई हैं. चाहे अपनी शादी की सालगिरह हो या फिर राज का बर्थडे रहा हो हर मौके पर बुरी तरह मिस करती दिखीं.

अधिक पढ़ें ...

Raj Kaushal 1st Death Anniversary: जाने वाला चला जाता है और सिर्फ यादें रह जाती हैं. 30 जून 2021 को फिल्म प्रोड्यूसर डायरेक्टर राज कौशल (Raj Kaushal) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. राज के निधन की खबर से जहां बॉलीवुड सकते में आ गया था, वहीं उनकी वाइफ मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) के सिर पर दुखों का पहाड़ टूट गया. मंदिरा और राज का 25 साल पुराना साथ टूट गया. राज के निधन से एक हंसता-खेलता परिवार बिखर गया. हालत ये है कि पिछले 1 साल में हर पल मंदिरा को राज की याद सताती रही.

राज कौशल ने अपना करियर बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर शुरू किया था. बाद में  ऐसा हुआ कि ‘प्यार में कभी कभी’, शादी का लड्डू जैसी फिल्मों के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर दोनों ही बने. इतना ही नहीं 1992 में रिलीज हुई फिल्म ‘बेखुदी’ के स्टंट डायरेक्टर भी थे. मंदिरा बेदी और राज की लव मैरिज हुई थी. राज और मंदिरा की पहली मुलाकात जब हुई थी तब राज एड फिल्म बनाने वाली कंपनी में काम करते थे. उस समय ‘फिलिप्स’  के   लिए  किसी नए चेहरे की तलाश थी. ‘शांति’ टीवी धारावाहिक के फेमस हो चुकी मंदिरा ऑडिशन देने गई थीं. पहली बार दोनों ने एक दूसरे को इसी समय देखा था. दोस्ती हुई जो प्यार के बाद शादी में बदल गई.

शादी की सालगिरह पर मंदिरा ने किया मिस
राज कौशल के निधन के बाद जब इनकी पहली सालगिरह पड़ी तो मंदिरा बेदी के लिए बहुत मुश्किल था. इंस्टाग्राम पर एक अपनी शादी की तस्वीरों को शेयर कर मंदिरा ने लिखा था कि ‘राज होते तो ये हमारी 23वीं सालगिरह होती’. इसी से मंदिरा के दुख का अंदाजा लगाया जा सकता है. 14 फरवरी 1999 को दोनों ने शादी कर ली. शादी के 12 साल बाद मंदिरा ने बेटे वीर को जन्म दिया. मंदिरा बेदी और राज कौशल ने एक बच्ची को गोद लेकर अपनी फैमिली कंप्लीट किया था.

(फोटो साभार: mandirabedi/Instagram)

राज कौशल के जन्मदिन पर मंदिरा ने किया मिस
इतना ही नहीं 15 अगस्त को जब राज कौशल का जन्मदिन पड़ा तो भी उन्हें बुरी तरह याद करते हुए मंदिरा बेदी ने लिखा था ‘हर साल इस दिन हम कितनी मस्ती करते थे’.

(फोटो साभार: mandirabedi/Instagram)

ये भी पढ़िए-VIDEO: उछलती-कुदती दिखीं मंदिरा बेदी, 50 साल की अभिनेत्री की फुर्ती देख कहेंगे वाह!

राज कौशल दिल के साफ और मस्त मौला इंसान थे. राज कौशल पूरी जिंदगी मंदिरा बेदी के हर मुश्किल वक्त में साथ खड़े रहें और मजबूती से उनका हर फैसले में साथ दिया.

Tags: Death anniversary, Mandira bedi, Raj Kaushal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर