Home /News /entertainment /

कियारा आडवाणी की फिल्म पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप, सिरसा ने भेजा कानूनी नोटिस

कियारा आडवाणी की फिल्म पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप, सिरसा ने भेजा कानूनी नोटिस

कियारा आडवाणी

कियारा आडवाणी

अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) ने एक कानूनी नोटिस भेजकर कियारा आडवाणी (Kiara Advani) की फिल्म 'गिलटी' (Guilty) पर गंभीर आरोप हुए मेकर्स से बिना शर्त माफी मांगने को कहा है.

    मुंबई. कियारा आडवाणी (Kiara Advani) की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'गिलटी' (Guilty) नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग होते ही कानूनी पचड़े में फंस गई है. अकाली दल के नेता व दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) ने धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए फिल्म के प्रोड्यूसर, मेकर और नेटफ्लिक्स को कानूनी नोटिस भेजते हुए बिना शर्त माफी मांगने को कहा है. उन्होंने एक ट्वीट कानूनी नोटिस की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, "नेटिफ्लिक्स, करण जौहर और रुची नरेन को कानूनी नोटिस भेज दिया है. नेट्फ्लिक्स पर आई फिल्म 'गिलटी' में जानबूझकर सिख धर्म मानने वालों की भावनाओं को आहत किया गया है. इसमें 'ननकी' नाम की छवि खराब करने की कोशिश की गई है."

    सिरसा ने अपने ट्वीट में सभी प्रमुख समाचार चैनलों को भी मेंशन किया है. उनके कानूनी नोटिस में कहा गया है कि फिल्म में मुख्य किरदार निभा रहीं कियारा आडवाणी का नाम 'ननकी' रखा गया है. 'ननकी' स्मोकिंग करते, शराब पीते, शारीरिक सबंध बनाते, ड्रग्स आदि में लिप्त दिखी है. जबकि 'ननकी' नाम सिख धर्म में बेहद सम्मान का विषय है. सिख इतिहास में इस नाम का अलग महत्व है.

    नोटिस में 'गिलटी' के ट्रेलर का यूट्यूब लिंक देते हुए लिखा गया कि 'बेबे ननकी' गुरु नानक देव की बड़ी बहन थीं. गुरु नानक देव, सिख धर्म के पहले गुरु थे. उनके जीवन में ननकी की बेहद अहम भूमिका रही है. उन्हें पहली गुरुसिख कहा गया है. उन्होंने ने ही सबसे पहले अपने भाई में अध्यात्म के पुट को महसूस किया था. इतना ही नहीं ननकी को ही सिख धर्म की पहली फॉलोवर माना जाता है. उन्होंने ही गुरु नानक देव को भागवान के करीब पहुंचने के लिए संगीत को बतौर साधन सुझाया था. उल्लेखनीय है कि सिख धर्म में संगीत का बेहद अहम स्‍थान है. गुरुद्वारों में संगीत हमेशा गुंजायमान रहता है.



    'गिलटी' का ट्रेलर


    नोटिस में कहा गया कि ऐसे में किसी फिल्म की सबसे मुख्य कलाकार का नाम ननकी रखकर उसे ड्रग्स, सिगरेट, शराब और शारीरिक संबंधों में डूबा हुआ दिखाना एक आपराधिक मामला है. इससे सिख धर्म के मानने वालों की धार्मिक भावना को ठेंस पहुंची है. सिख धर्म में गुरु गोविंद सिंह ने अपने सिख धर्म में आदर्श जीवन शैली बताने वाली आचार संहिता 'रहत मर्यादा' इन चीजों को अपराध बताया है. ऐसे में ना केवल इस फिल्म को नेटफ्लिक्स व दूसरे माध्यमों से डिलीट की जानी चाहिए बल्कि आगे इसके किसी तरह के प्रदर्शन पर भी रोक लगनी चाहिए. साथ ही फिल्‍म के मेकर, निर्माता और ब्रॉडकॉस्टर को भी सिख समुदाय से बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए. ऐसा ना करने पर सिरसा ने और गंभीर कार्रवाई की चेतावनी दी है.

    यह भी पढ़ेंः इस बच्चे को अकेला छोड़ गए थे पिता, कहानी सुनकर कुमार सानू ने दिए 1 लाख रुपएundefined

    Tags: Karan johar, Kiara Advani, Netflix

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर