मनोज बाजपेयी को जिस फिल्म के लिए मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, जानिए उसके बारे में सब कुछ

‘भोंसले’ के लिए मनोज बाजपेयी को बेस्ट एक्टर अवार्ड .

‘भोंसले’ के लिए मनोज बाजपेयी को बेस्ट एक्टर अवार्ड .

मनोज बाजपेयी (Manoj bajpayee ) को उनकी फिल्म ‘भोंसले’ (Bhonsle) के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है. ‘भोंसले’ को इससे पहले एशियन फिल्म फेस्टिवल बार्सिलोना में भी सम्मानित किया जा चुका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 6:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के 67वें समारोह (67th National Film Awards ) में मनोज बाजपेयी (Manoj bajpayee )  अपनी फिल्म ‘भोंसले’ (Bhonsle)  के लिए बेस्ट एक्टर अवॉर्ड  से सम्मानित किए गए हैं. विस्थापितों के संघर्ष पर आधारित इस फिल्म का डायरेक्शन देवाशीष मखीजा ने किया था. इस फिल्म में मनोज वाजपेयी ने ‘गणपतराव भोंसले’ पुलिस वाले का किरदार निभाया है. इस फिल्म को पिछले साल जून में सोनी लिव पर रिलीज किया गया था. कोरोना महामारी के बीच रिलीज हुए इस फिल्म को दर्शकों ने बेहद सराहा था.

फिल्म ‘भोंसले’ में मनोज वाजपेयी ने एक ऐसे पुलिसवाले की भूमिका निभाई है जो प्रवासियों के संघर्ष और स्थानीय नेताओं से लड़ने में मदद करता है. इसके अलावा इस फिल्म में महानगरी मुंबई में जिंदगी जीने के लिए जद्दोजहद कर वालों की परेशानी भी दिखाई गई है. इस फिल्म में अलग अलग जातियों के मुद्दे को भी उठाया गया है.

बता दें कि ‘भोंसले’ फिल्म की कहानी मुंबई की एक चॉल की है जहां गणपतराव भोंसले नामक एक रिटायर्ड पुलिस कॉन्सटेबल रहते हैं. मुंबई शहर के शोर गुल के बीच हमेशा चुपचाप रहते हैं. अंदर ही अंदर घुटते रहते वाले इस शख्स का अपना न तो कोई परिवार है ना ही कोई समाज. चॉल में उनके बगल वाले कमरे में अपने भाई के साथ एक नॉर्थ इंडियन लड़की सीता आकर रहने लगती है. यहीं से गणपतराव भोंसले को जीने का एक मुद्दा मिलता है. एकाकी जीवन में अपनेपन का एक धागा जुड़ता है. तो भोंसले पूरी शिद्दत के साथ इनकी मदद करते हैं. जब लोकल नेता शहर में प्रवासियों से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे हैं. तो  गणपत भोंसले उनकी मदद के लिए आगे आते है. कुल मिलाकर एक मराठी मानुष के संघर्ष की कहानी पर आधारित इस फिल्म में मनोज ने अपनी शानदार एक्टिंग से जान डाल दी है. इस फिल्म को ओटीटी पर देख सकते हैं.

मनोज वाजपेयी इस फिल्म 'भोंसले' को इससे पहले भी इस फिल्म को अवॉर्ड मिल चुका है. फिल्म को एशियन फिल्म फेस्टिवल बार्सिलोना में भी सम्मानित किया जा चुका है. बार्सिलोना में फिल्म ने 'बेस्ट स्क्रीनप्ले' और 'बेस्ट डायरेक्टर' दो पुरस्कार अपने नाम किए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज