कोविड-19 पर बनी डॉक्यूमेंट्री, सुनाई देगी मनोज बाजपेयी की धाकड़ आवाज

कोविड-19 पर बनी डॉक्यूमेंट्री, सुनाई देगी मनोज बाजपेयी की धाकड़ आवाज
नेशनल अवार्ड विनर एक्टर मनोज बाजपेयी.

यह वृत्तचित्र अंग्रेजी, तेलुगू, कन्नड, मलयालम और बांग्ला भाषा में भी उपब्लध होगा और 16 जुलाई को डिस्कवरी प्लस ऐप पर उपलब्ध होगा जबकि 20 जुलाई को इसे डिस्कवरी चैनल और डिस्वकरी चैनल एचडी पर प्रसारित किया जाएगा.

  • Share this:
मुंबई. अभिनेता मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) डिस्कवरी प्लस पर प्रसारित होने वाले वृत्तचित्र ‘‘कोविड-19 : इंडियाज वार अगेंस्ट दि वायरस’’ को हिंदी में बयां करेंगे. वृत्तचित्र में कोरोना वायरस के खिलाफ देश द्वारा उठाए गए कदमों की दुर्लभ झलक देखने को मिलेगी. इस वृत्तचित्र में वैश्विक और भारतीय स्तर पर कोरोना वायरस की महामारी से जुड़ी घटनाओं की जानकारी दी जाएगी. साथ ही जनवरी महीने में केरल में कोविड-19 का पहला मामला आने के बाद उठाए गए कदमों पर भी प्रकाश डाला जाएगा.

वृत्तचित्र में लॉकडाउन के दौरान रिकॉर्ड वीडियो और पूरे देश के हालात को जानने समझने के लिए विषय के विशेषज्ञों, अग्रिम मोर्चो पर कार्य कर रहे कार्यकर्ताओं के साक्षात्कार, प्रवासी कामगारों और वायरस को नियंत्रित करने के लिए पर्दे के पीछे रहकर दिन-रात मेहनत करने वालों की जानकारी दी गई है.

वृत्तचित्र में कोरोना वायरस का मुकाबला करने के लिए इस्तेमाल की जा रही प्रौद्योगिकी पर भी प्रकाश डाला गया है. बाजपेयी हिंदी में अपनी आवाज देंगे जबकि लेखक-निर्देशक गौतम वासुदेव मेनन इसे तमिल में बयां करेंगे. बाजपेयी ने कहा, ‘‘अर्थपूर्ण सिनेमा, अर्थपूर्ण परियोजना ने हमेशा मुझे आकर्षित किया है और मैं खुद को विशेष मानता हूं क्योंकि ‘कोविड19 : इंडियाज वार अगेंस्ट दि वायरस’’ न केवल आज प्रासंगिक है बल्कि इससे हमारी भविष्य की पीढ़ियां भी जुड़ी हुई हैं.’’



यह वृत्तचित्र अंग्रेजी, तेलुगू, कन्नड, मलयालम और बांग्ला भाषा में भी उपब्लध होगा और 16 जुलाई को डिस्कवरी प्लस ऐप पर उपलब्ध होगा जबकि 20 जुलाई को इसे डिस्कवरी चैनल और डिस्वकरी चैनल एचडी पर प्रसारित किया जाएगा. डिस्कवरी चैनल दक्षिण एशिया की प्रबंध निदेशक मेघा टाटा ने कहा कि वृत्तचित्र हमेशा से भारतीय दर्शकों को महमारी के गहरे संदर्भ को समझने में मदद करता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading