अपना शहर चुनें

States

'DDLJ' के सिर्फ एक शो से आज भी गुलजार है मराठा मंदिर, 25 साल से थिएटर में लगी है फिल्म

अब भी यह फिल्म 25 वर्षों से मुंबई के मराठा मंदिर सिनेमा में दिखाई जा रही है.
अब भी यह फिल्म 25 वर्षों से मुंबई के मराठा मंदिर सिनेमा में दिखाई जा रही है.

मराठा मंदिर (Maratha Mandir) थिएटर का नाम काफी मशहूर है और इसे मशहूर करने में हाथ है शाहरुख खान की फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (Dilwale Dulhania Le Jayenge)' का.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 11:29 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मुंबई के मराठा मंदिर (Maratha Mandir) थिएटर का नाम काफी मशहूर है और इसे मशहूर करने में हाथ है शाहरुख खान की फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (Dilwale Dulhania Le Jayenge)' का. जी हां, देशभर में सिर्फ यही एक ऐसा थिएटर है, जहां 25 सालों से फिल्म 'DDLJ' लगी हुई. हम जब भी बॉलीवुड की टॉप फिल्मों की बात करते हैं, तो आज भी आदित्य चोपड़ा की सदाबहार 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' का नाम दिमाग में जरूर ही आता है. शाहरुख खान और काजोल की मुख्य भूमिका वाली यह रोमांटिक-ड्रामा 1995 में रिलीज हुई और अब भी यह फिल्म 25 वर्षों से मुंबई के मराठा मंदिर सिनेमा में दिखाई जा रही है.

दुर्भाग्य से, COVID-19 से बचाव के कारण जब देशभर में लॉकडाउन की घोषणा की गई थी तो थिएटर मालिकों को स्क्रीनिंग रोकनी पड़ी थी, लेकिन मराठा मंदिर ने इसे बार फिर से नवंबर 2020 से फिल्म दिखाना फिर से शुरू कर दिया है. जब से महाराष्ट्र सरकार ने सिनेमा हॉल में रिलीज हुई कुछ फिल्मों में 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता वाले सिनेमाघरों को फिर से खोलने की अनुमति दी. हालांकि, उनमें से अधिकांश दर्शकों को बड़ी स्क्रीन पर वापस लाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन 'DDLJ' अभी भी अपने वफादार दर्शकों को इकट्ठा करने में सफल है. जी 7 मल्टीप्लेक्स एंड मराठी मंदिर के कार्यकारी निदेशक मनोज देसाई ने पिंकविला से बातचीत करते हुए कहा कि मराठा मंदिर में इस फिल्म के सिर्फ एक शो सुबह 11.30 से चलाए जा रहे हैं और हर दिन 200 से 300 लोग इस फिल्म को देखने थिएटर आ रहे हैं.





उन्होंने कहा, "हमने 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में नवंबर से मराठा मंदिर में फिर से स्क्रीनिंग शुरू की, जहां प्रतिदिन लगभग 200 से 300 लोग इस फिल्म को देखने आ रहे हैं. मराठा मंदिर के अन्य शो में वास्तव में और कुछ भी काम नहीं कर रहा है, इसलिए हम केवल इस एक शो में जीवित हैं. हम सभी आवश्यक सावधानी बरतते हैं और लोगों को वैकल्पिक रूप से बैठाते हैं. हम सप्ताहांत के दौरान दर्शकों में थोड़ी वृद्धि भी देखते हैं." देसाई कहते हैं कि विजय और विजय सेतुपति स्टारर 'मास्टर' की हालिया रिलीज के बाद व्यवसाय में और सुधार हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज