अनुराग कश्यप पर मीटू का आरोप: अपना नाम लेने पर ऋचा चड्ढा ने शुरू की कानूनी कार्रवाई

रिचा चड्ढा.
रिचा चड्ढा.

एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa Chadda) ने पायल घोष (Payal Ghosh) द्वारा मीटू मामले में उनका नाम ‘अपमानजनक’ तरीके से घसीटे जाने के बाद उन पर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. घोष ने अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 7:43 PM IST
  • Share this:
मुंबई. फिल्म एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa Chadda) ने सोमवार को कहा कि अभिनेत्री पायल घोष (Payal Ghosh) द्वारा मीटू मामले में उनका नाम ‘अपमानजनक’ तरीके से घसीटे जाने के बाद उन्होंने ‘उचित’ कानूनी कार्रवाई शुरू की है. घोष ने फिल्मकार अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है और कश्यप ने इस आरोप को ‘निराधार’ करार दिया है. एबीएन तेलुगु को जारी एक वीडियो में, घोष ने दावा किया कि यह घटना 2014-2015 में हुई थी.

ऋषि कपूर-परेश रावल अभिनीत फिल्म ‘पटेल की पंजाबी शादी’ से हिंदी फिल्मों में अपने अभिनय की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री ने यह भी दावा किया कि कश्यप ने महानायक अमिताभ बच्चन के साथ अपने संबंध के बारे में बताया था. अभिनेत्री ने दावा किया कि कश्यप के चड्ढा सहित अन्य महिला कलाकारों के साथ अंतरंग संबंध रहे हैं.





चड्ढा ने ट्विटर पर अपनी वकील सवीना बेदी सच्चर के बयान को शेयर किया है. बयान में वकील ने कहा है, ‘हमारे मुवक्किल ने उचित कानूनी कार्रवाई शुरू की है और वह अपने कानूनी अधिकारों का उपयोग करेंगी.’ गौरतलब है कि घोष ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को टैग करते हुए कश्यप के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी.
'देश इस रचनात्मक व्यक्ति में छिपे शैतान को देखे'
घोष ने ट्वीट में लिखा था, ‘अनुराग कश्यप ने मेरे साथ बुरी तरह जबर्दस्ती की. प्रधानमंत्री कार्यालय और नरेन्द्र मोदी जी कार्रवाई कीजिए तथा देश इस रचनात्मक व्यक्ति में छिपे शैतान को देखे. मुझे पता है कि यह मुझे नुकसान पहुंचा सकता है और मेरी सुरक्षा को खतरा है. कृपया मदद कीजिए.’ घोष के इन आरोपों को फिल्मकार अनुराग कश्यप ने खारिज करते हुए इन्हें ‘निराधार’ करार दिया.

इस बीच, कश्यप की पूर्व पत्नी एवं फिल्म एडिटर आरती बजाज, फिल्म इंडस्ट्री से एक्ट्रेस तापसी पन्नू, हंसल मेहता, मोहम्मद जीशान अयूब, टिस्का चोपड़ा, सुरवीन चावला और डायरेक्टर अनुभव सिन्हा फिल्मकार अनुराग के समर्थन में सामने आए हैं. इन लोगों ने कश्यप को कार्यस्थल पर महिलाओं को सुरक्षित माहौल उपलब्ध कराने का श्रेय भी दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज