मीनाक्षी शेषाद्री ने जब माधुरी दीक्षित के साथ काम करने से किया था इनकार, जानें किस बात की थी टीस

मीनाक्षी शेषाद्री और माधुरी दीक्षित के रिश्ते में दरार बनी फिल्म.(फोटो साभार: madhuridixitnene/meenakshiseshadriofficial
/Instagram)

मीनाक्षी शेषाद्री और माधुरी दीक्षित के रिश्ते में दरार बनी फिल्म.(फोटो साभार: madhuridixitnene/meenakshiseshadriofficial /Instagram)

80-90 के दशक में फिल्मी पर्दे पर राज करने वाली मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri) उस वक्त सिनेप्रेमियों के दिलों की धड़कन हुआ करती थीं. लोग न सिर्फ मीनाक्षी की खूबसूरती के दीवाने थे बल्कि उनकी एक्टिंग के भी कायल थे. लेकिन उस दौर की टॉप एक्ट्रेस मीनाक्षी और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) के बीच एक फिल्म की वजह से खटास आ गई थी.

  • Share this:

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri) 80-90  के दशक में कई हिट फिल्में दे बड़ी तेजी से दर्शकों के दिलो-दिमाग पर छा गईं थीं. क्लासिकल डांस में पारंगत मीनाक्षी बिजली की तेजी की तरह नृत्य कर लोगों का दिल जीत लेती थी. बेहद खूबसूरत मीनाक्षी  ‘दामिनी’ (Damini), ‘घायल’(Ghayal) , ‘घातक’ (Ghatak) और हीरो (Hero) जैसी फिल्मों में सशक्त अदायगी दिखा उस वक्त बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में गिनी जाने लगी थीं..

फिल्म डायरेक्टर टीनू आनंद की फिल्म ‘शहंशाह’  जबरदस्त हिट रही थी. इस फिल्म से ही अमिताभ को शहंशाह की उपाधि मिल गई. 1988 में बनी इस फिल्म में एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि अमिताभ बच्चन के साथ काम किया था. इस फिल्म की सफलता के बाद टीनू आनंद एक और फिल्म बनाने की तैयारी में जुट गए जिसका नाम था 'शिनाख्त'.

इसके लिए टीनू आनंद ने अमिताभ बच्चन के साथ डिंपल कपाड़िया को लेना चाहा लेकिन फीस कम होने की वजह से डिंपल ने इस फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया. जिसके बाद डायरेक्टर ने लीड रोल के लिए माधुरी दीक्षित को और सेकेंड लीड के लिए मीनाक्षी शेषाद्रि को भी साइन कर लिया.


मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जब मीनाक्षी शेषाद्री को इस बात का पता चला कि इस फिल्म में माधुरी दीक्षित लीड रोल प्ले कर रही हैं तो उन्होंने फिल्म में काम करने से ही इनकार कर दिया. यहां स्टार का टशन बीच में आ गया. दरअसल फिल्म ‘आवारा बाप’ और ‘स्वाति’ में मीनाक्षी लीड रोल में थी और इन फिल्मों में माधुरी ने सेकेंड लीड रोल किया था. ऐसे मीनाक्षी को 'शिनाख्त' फिल्म में माधुरी का लीड और खुद का सेकेंड लीड रोल ऑफर करना रास नहीं आया.


हालांकि किसी वजह से ये फिल्म भी नहीं बन पाई और न ही माधुरी दीक्षित और अमिताभ बच्चन की जोड़ी बन पाई. इसके साथ ही माधुरी दीक्षित और मीनाक्षी शेषाद्रि के रिश्ते भी खराब हो गए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज