रसिका दुग्गल की एक्टिंग देखकर मैंने ‘ए सूटेबल बॉय’ में किया कास्ट: मीरा नायर

रसिका दुग्गल और मीरा नायर.
रसिका दुग्गल और मीरा नायर.

फिल्मकार मीरा नायर (Meera Nair) ने कहा कि, 'मैंने रसिका दुग्गल (Rasika Dugal) को पहली बार फिल्म किस्सा में देखा था और मैं उनके एक्टिंग के प्रति आकर्षित हो गई थी.' दुग्गल ने 'किस्सा' फिल्म में इरफान खान, तिलोत्तमा शोम और टिस्का चोपड़ा के साथ काम किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 12:14 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. फिल्मकार मीरा नायर (Meera Nair) का कहना है कि उन्होंने 2013 में आई फिल्म ‘किस्सा’ में अभिनेत्री रसिका दुग्गल (Rasika Dugal) का प्रदर्शन देखने के बाद उनके साथ काम करने का मन बना लिया था. ट्विटर इंडिया की नई सीरीज 'हैव यू फ़ॉलोड' पर प्रश्नोत्तर सेशन के दौरान नायर ने बताया कि उन्होंने बीबीसी और नेटफ्लिक्स (Netflix ) की सीरीज 'ए सूटेबल बॉय (A Suitable Boy)' के लिए दुग्गल को कास्ट करने का फैसला क्यों लिया था.

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'मैंने रसिका को पहली बार फिल्म किस्सा (Qissa) में देखा था और मैं उनके प्रदर्शन के प्रति आकर्षित हो गई थी.' दुग्गल ने 'किस्सा' फिल्म में इरफान खान, तिलोत्तमा शोम और टिस्का चोपड़ा के साथ काम किया था. अनूप सिंह के निर्देशन में बनी इस फिल्म को विश्व भर में सराहना मिली थी. नायर ने दुग्गल से पूछा कि क्या उन्होंने भी अपने पसंदीदा निर्देशकों की सूची बनाई है.

'क्या आपके मन में भी निर्देशकों के प्रति ऐसे ही भाव आते हैं'
नायर ने दुग्गल को लिखा, 'क्या आपको याद है कि मैंने पहली बार आपको किस्सा में देखा था और उसी दौरान हमारी मुलाकात हुई थी? उसी क्षण मैंने आपके साथ काम करने का मन बना लिया था. क्या आपके मन में भी निर्देशकों के प्रति ऐसे ही भाव आते हैं?'
इस पर दुग्गल ने कहा, 'हां ! वह क्षण मेरे लिए अहम था. हमारी मुलाकात होने से पहले से मैं आपके साथ काम करना चाहती थी. मैं जिन निर्देशकों के साथ हमेशा से काम करना चाहती थी उनमें से आपने पहली बार मुझे मौका दिया, जब आपने मुझे सविता के रोल के लिए कास्ट किया.'



प्रख्यात लेखक विक्रम सेठ के उपन्यास 'ए सूटेबल बॉय' पर बेस्ड इसी नाम से बनी सीरीज 23 अक्टूबर से नेटफ्लिक्स पर प्रसारित हो रही है. दुग्गल इसमें सविता की भूमिका में हैं. इसके अलावा सीरीज में तब्बू, ईशान खट्टर, रणदीप हुड्डा, विनय पाठक, राम कपूर, विजय वर्मा, रणवीर शौरी और अन्य कलाकारों ने भी एक्टिंग की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज