मिलिए नेपाल के 'अमिताभ बच्चन' से, 22 साल छोटी मॉडल को 10 साल डेट के बाद की थी शादी

नेपाल के अमिताभ बच्चन भारत के पंजाब से ही पढ़े हैं. यहां अमिताभ को देखकर ही उन्होंने अभिनय सपना मन पाला था.

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 7:27 AM IST
मिलिए नेपाल के 'अमिताभ बच्चन' से, 22 साल छोटी मॉडल को 10 साल डेट के बाद की थी शादी
राजेश हमल को फिल्म इंडस्ट्री में 31 साल हो गए हैं.
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 7:27 AM IST
'कौन बनेगा करोड़ापति' के अगले सीजन को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है. इसी मौके पर 'को भंच्छ करोड़पति' भी चर्चा में आ गया है और इसी के साथ इसके होस्ट और नेपाली अम‌िताभ बच्चन कहे जाने वाले अभिनेता राजेश हमल भी. नेपाल में वहां के अभिनेता राजेश हमल का कद वही है जो भारत में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की है.

कुछ कार्यक्रमों में तो बाकायदे राजेश हमल को 'महानायक' कर पुकारा जाता है. हाल ही में उनके बारे में काफी जानकारियां सामने आईं. बताया जाता है कि उन्होंने अपने परिवार का विरोध कर के अभिनय का रुख किया था. 55 वर्षीय राजेश हमल फिलवक्त 31 साल से नेपाली सिनेमा में सक्रिय हैं. उन्होंने उनकी पहली 'युग देखी युग सम्म' 1988 में आई थी. तब से लेकर अब तक उन्होंने नेपाली सिनेमा की कई सुपरडुपर हिट फिल्मों में काम किया है.



राजेश हमल की सबसे हिट फिल्में

बताते हैं कि राजेश के लंबे करियर के बारे में उनकी पहली फिल्म आते ही अंदाजा लगाया जाने लगा था. क्योंकि उन्होंने पहली फिल्मों में नेपाल के दूसरे कई अभिनेताओं को अपने अभिनय से काफी पीछे छोड़ दिया था. इसके बाद बसंती, हामी तीन भाई, देउता, गिरफ्तार, कर्मयोद्धा, शकुंतला जैसे फिल्मों ने उन्हें ऊचाई पर पहुंचा दिया.



भारत से पढ़े-लिखे हैं राजेश हमल
Loading...

राजेश के बारे में अहम बात ये है कि उन्हें अभिनेता बनने का खयाल तब आया जब वे भारत में रहकर पढ़ रहे थे. यही नहीं उन्होंने अमिताभ को देखकर ही अभिनय की दुनिया को चुना. बल्कि कई मौकों पर उन्हें अमिताभ की तरह काम करने की कोशिश करते देखा जाता है.

यह भी पढ़ेंः 4 टांकों के साथ भारत लौटे गुरु, अब कभी नहीं जाएंगे कनाडा

हमल ने भारत के ही पंजाब यूनिवर्स‍िटी से स्नातकोत्तर की बढ़ाई की थी. इसके बाद वे रुस चले गए. वहां मास्को में पढ़ाई करने के बाद वे देश लौटे. असल में राजेश के परिवार में पढ़ने-लिखने का माहौल रहा है. राजेश के पिता चूड़ा बहादुर हमल की राजनीति की काफी दिलचस्पी रही है. कुछ रिपोर्ट्स में तो यहां तक बात सामने आती है कि उनके पिता पाकिस्तान में नेपाली राजदूत तक रहे थे. हालांकि इस तथ्य के पुख्ता प्रमाण नहीं मिलते.



22 साल छोटी मॉडल से हुआ प्यार, डेट करने के बाद की शादी
राजेश हमल के बारे में सबसे ज्यादा मशहूर बात उनके प्यार को लेकर हुई थी. राजेश को अपनी उम्र से 22 साल छोटी लड़की से प्यार हो गया था. बताया जाता है कि एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट के दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी. ये साल 2004 था. इसके बाद दोनों की प्रेम कहानी 10 साल तक चलीं. दस सालों के बाद दोनों ने शादी के हामी भरी. उनकी पत्नी का नाम मधु भट्टराय है.



बालों से बहुत ही ज्यादा प्यार
राजेश हमल की तस्वीरों को देखकर आपको उनके बालों के प्रति प्यार से वाकिफ हो गए होंगे. इसमें एक खास बात ये है कि जब उनके पिता का निधन हुआ तो उन्होंने काफी दबाव के बाद भी अपना बाल साफ नहीं कराया था. जबकि नेपाल में पिता के निधन के बाद बाल साफ कराने को लेकर काफी सामाजिक दबवा होता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 5:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...