मीटू आरोपी अनुराग कश्यप 11 साल तक रहे यौन शोषण के शिकार, दो शादियां असफल रहीं

अनुराग कश्यप.
अनुराग कश्यप.

एक्ट्रेस पायल घोष (Payal Ghosh) ने फिल्ममेकर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) पर यौन शोषण (Sexual Exploitation) करने का आरोप लगाया है, जिससे वे फिर से चर्चा में आ गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 7:37 PM IST
  • Share this:
मुंबई. फिल्ममेकर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) सुर्खियों में बने रहते हैं. कभी वे विवादों के कारण सुर्खियों में रहते हैं तो कभी अपने बयानों के कारण. हाल ही में एक्ट्रेस पायल घोष (Payal Ghosh) ने उन पर यौन शोषण (Sexual Exploitation) करने का आरोप लगाया है, जिससे वे फिर से चर्चा में आ गए हैं. अनुराग कश्यप ने सिलसिलेवार ट्वीट कर अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताकर खारिज कर दिया है.

बतौर डायरेक्टर अनुराग ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘पांच’ से की थी. यह बात अलग है कि यह फिल्म अब तक रिलीज नहीं हो सकी है. वे ब्लैक फ्राई डे (2004), नो स्मोकिंग (2007), देव डी (2009), गुलाल (2009), द गर्ल इन येलो बूट्स (2011), गैंग्स ऑफ वासेपुर (2012) जैसी लीक से हटकर फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं. उनकी फिल्मों में सोशल इश्यूज होते हैं. अनुराग चाइल्ड अब्यूज, डिप्रेशन, तनाव, ड्रग, स्मोकिंग और एडिक्शन जैसी समस्याओं पर फिल्म बना चुके हैं.





बचपन में खुद हो चुके हैं यौन शोषण के शिकार
एक इंटरव्यू में अनुराग ने बताया था वे बचपन में यौन शोषण का शिकार हो चुके हैं. अनुराग के बताया था, ‘मैं करीब 11 साल तक शोषित होता रहा. हालांकि, मैंने अब उस आदमी को माफ कर दिया है. मेरा शोषण करने वाला उस समय 22 साल का था. जब कई साल बाद मैं उससे मिला तो उसे भी इस बात का पछतावा था, लेकिन मेरे लिए यह सब भूलना आसान नहीं था. गुस्सा और तनाव से उपजे फ्रस्टेशन में ही मैं मुंबई आ गया. यहां भी करियर की शुरुआत में बहुत संघर्ष किया. डिप्रेशन से बाहर निकलने में कल्कि ने मेरी बहुत हेल्प की.’

48 साल के कश्यप की दो शादियां हो चुकी हैं असफल
अनुराग कश्यप ने पहला विवाह आरती बजाज से 1997 में किया था लेकिन 2009 में दोनों अलग हो गए. दोनों की एक बेटी है आलिया, जो अब 19 साल की हो चुकी है. दूसरा विवाह कश्यप ने अदाकारा कल्कि कोचलिन से किया, लेकिन 2015 में दोनों के रास्ते अलग हो गए.

48 साल के हो चुके अनुराग पिछले दो सालों से खुद से 20 साल छोटी शुभ्रा शेट्टी को डेट करने के कारण चर्चा में रहे. 2014 में मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी कर चुकीं शुभ्रा 27 साल की हैं. वे अनुराग की प्रोडक्शन कंपनी फैंटम फिल्म्स में काम कर रही हैं. अनुराग कश्यप के डायरेक्शन में बनी वेबसीरीज ‘चोक्ड’ की स्क्रिप्ट भी शुभ्रा ने ही लिखी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज