लाइव टीवी

#MeToo: अनु मलिक के ओपन लेटर का सोना महापात्रा और श्‍वेता पंडित ने दिया ये जवाब

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 12:02 PM IST
#MeToo: अनु मलिक के ओपन लेटर का सोना महापात्रा और श्‍वेता पंडित ने दिया ये जवाब
अनु मलिक ने ओपन लेटर जारी किया है. उनपर सोना मोहपात्रा समेत कुछ महिलाओं ने यौन उत्‍पीड़न के आरोप लगाए थे.

#MeToo के तहत सिंगर सोना महापात्रा (Sona Mohapatra) और श्‍वेता पंडित (Shweta Pandit) समेत अन्‍य महिलाओं ने अनु मलिक (Anu Malik) पर लगाए थे यौन शोषण (Sexual Harassment) के आरोप. अनु मलिक ने अब ट्विटर पर एक ओपन लेटर जारी किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 12:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. सिंगर और कंपोजर अनु मलिक (Anu Malik) ने पिछले साल उन पर लगे यौन उत्‍पीड़न (Sexual allegations) या #MeToo के आरोपों पर अब चुप्‍पी तोड़ी है. उन्‍होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद और झूठा बताया है. उन्‍होंने ट्विटर पर एक ओपन लेटर (Open Letter) शेयर किया है. इसमें उन्‍होंने इस बारे में कई बातें लिखी हैं. उन्‍होंने यह भी कहा है कि दो बेटियों का बाप ऐसा सोच भी नहीं सकता. उन्‍होंने कहा, 'मैं दर्द और किसी अंधेरे में हूं.' उनके इस ओपन लेटर पर सिंगर सोना महापात्रा और श्‍वेता पंडित ने भी प्रतिक्रिया दी है.

सोना महापात्रा ने अनु मलिक के ओपन लेटर का जवाब दिया है. उन्‍होंने भी ट्विटर पर लेटर शेयर किया है. इसमें उन्‍होंने अपना, अलीशा चिनॉय, श्‍वेता पंडित, नेहा भसीन और कुछ क्रू महिला सदस्‍यों की ओर से उनके यौन उत्‍पीड़न के आरोप पर लिखा है. उन्‍होंने लिखा कि इन सभी महिलाओं का आपने शोषण किया है. इसके अलावा भी उन्‍होंने काफी कुछ लिखा है.

सोना महापात्रा ने लिखा है कि आप इन्‍हें बेबुनियाद आरोप कह रहे हैं लेकिन महिलाओं ने व्‍यक्तिगत रूप से सामने आकर अपनी कहानी बयां की है. उन्‍होंने यह भी लिखा है कि दो बच्चियों के पिता होने से कुछ भी साबित नहीं होता है.

Anu Malik finally wrote back to all of us last evening. My response to him, next to his letter. 👇🏾


Loading...

श्‍वेता पंडित ने भी ट्विटर पर अनु मलिक के ओपन लेटर का जवाब लिखा है. उन्‍होंने ने भी सोना महापात्रा के ही लेटर को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है.

This👇🏻 @sonamohapatra 🙌🏻 truth and nothing but the truth pic.twitter.com/HgaVUIWZsG

बता दें कि पिछले साल अनु मलिक पर #MeToo के तहत सिंगर सोना महापात्रा और श्‍वेता पंडित ने यौन उत्‍पीड़न के आरोप लगाए थे. इसके कुछ दिन बाद ही कुछ अन्‍य महिलाओं ने भी उन पर ऐसे ही आरोप लगाए थे. इन आरोपों के लगने के बाद सोनी टीवी ने घोषणा की थी कि अनु मलिक इंडियन आइडल के 2018 सीजन का जज का पद छोड़ रहे हैं.

ओपन लेटर में अनु मलिक ने लिखा है, 'इस बात को करीब एक साल से अधिक हो गया है कि मैं  उन कामों का आरोपी हूं, जो मैंने कभी किया ही नहीं. मैं अब तक इस पर चुप रहा क्‍योंकि मैं इंतजार कर रहा था कि सत्‍य अपने आप बाहर आएगा. लेकिन फिर मुझे लगा कि इस मुद्दे पर मेरी शांति को मेरी कमजोरी समझा जा रहा है.'

pic.twitter.com/v7T8kIhsiA

उन्‍होंने लेटर में लिखा है, 'जबसे यह गलत और बेबुनियाद आरोप मेरे पर लगाए गए हैं, तबसे इनके कारण सिर्फ मेरी मान प्रतिष्‍ठा ही नहीं बल्कि मैं खुद और मेरा परिवार मानसिक रूप से काफी अधिक प्रभावित हुए हैं. इन आरोपों के कारण मेरा करियर बर्बाद हुआ है. मैं हेल्‍पलेस और घुटा हुआ सा महसूस कर रहा हूं.'

अनु मलिक ने ओपन लेटर में लिखा है, 'यह काफी दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि उम्र के इस पड़ाव पर मेरे नाम के साथ बेहद गंदे शब्‍द जोड़े गए. यह इससे पहले क्‍यों नहीं किया गया? यह तब ही क्‍यों किया गया जब मैं वापस टेलीविजन पर आया जबकि यही मेरी आय का साधन है? दो बेटियों का पिता होने के नाते मैं ऐसा सोच भी नहीं सकता. सोशल मीडिया पर इसके खिलाफ जंग लड़ना एक कभी ना खत्‍म होने वाली प्रक्रिया है और अंत में कोई भी नहीं जीतता. अगर यह सब ऐसे ही चलता रहा तो मेरे पास कोर्ट का दरवाजा खटखटाने के अलावा कोई और विकल्‍प नहीं बचेगा.'

अनु मलिक ने ओपन लेटर के अंत में लिखा, 'मैं उन सभी लोगों का शुक्रगुजार हूं जिन्‍होंने इस अंधेरेनुमा वक्‍त में मेरा और मेरे परिवार का साथ दिया.'

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड में छाई हैं बेटियां, जूही चावला ने कहा- अब आएगी मेरी बेटी, नाम है जाह्नवी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 11:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...