Home /News /entertainment /

उड़िया एक्टर मिहिर दास ने 63 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

उड़िया एक्टर मिहिर दास ने 63 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

मिहिर दास को 2007 में 'मु टेट लव करूची' के लिए सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का पुरस्कार मिला था.

मिहिर दास को 2007 में 'मु टेट लव करूची' के लिए सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का पुरस्कार मिला था.

63 साल की उम्र में मिहिर दास (Mihir Das dies) का आज निधन हो गया. पिछले महीने हल्के दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था. हॉस्पिटल में उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था. बता दें, मिहिर किडनी की बीमारी से भी जूझ रहे थे. पिछले कुछ वर्षों से उनका डायलिसिस भी चल रहा था. ओडिया सिने आर्टिस्ट एसोसिएशन के सचिव श्रीतम दास ने मिहिर दास के निधन की पुष्टि करते हुए कहा कि एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. वेटेरन उड़िया अभिनेता मिहिर दास (Mihir Das dies) अब हमारे बीच नहीं रहे. 63 साल की उम्र में उनका आज निधन हो गया. पिछले महीने हल्के दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था. हॉस्पिटल में उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था. बता दें, मिहिर किडनी की बीमारी से भी जूझ रहे थे. पिछले कुछ वर्षों से उनका डायलिसिस भी चल रहा था. ओडिया सिने आर्टिस्ट एसोसिएशन के सचिव श्रीतम दास ने मिहिर दास के निधन की पुष्टि करते हुए कहा कि एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली.

कई राजनेताओं और फिल्म बिरादरी के सदस्यों ने मिहिर दास की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया. फिल्म निर्माता नीला माधब पांडा ने ट्वीट किया, “यह सुनकर दिल दहल गया कि अनुभवी उड़िया अभिनेता मिहिर दास नहीं रहे. विश्वास नहीं हो रहा है कि वह इतनी जल्दी चले गए. ओडिशा मनोरंजन उद्योग का एक सच्चा अग्रणी. परिवार और प्रियजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदना. शांति.”

Mihir Das dies, Mihir Das

Twitter Printshot

राजनेता सस्मित पात्रा ने दिग्गज अभिनेता के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा, “प्रख्यात और अनुभवी अभिनेता मिहिर दास के निधन से गहरा दुख हुआ है. ओडिया सिनेमा में उनके शानदार अभिनय के साथ उनके समृद्ध योगदान को हमेशा संजोया और याद किया जाएगा. उनके शोक संतप्त परिवार और उनके लाखों प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है.”

Mihir Das dies, Mihir Das

Twitter Printshot

अच्युता सामंत ने कहा, “ओडिशा के सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक अनुभवी ओडिया अभिनेता मिहिर दास के निधन से दुखी हूं. वह एक अच्छी आत्मा के साथ एक अच्छे इंसान थे. उनकी दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करता हूं. परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना.”

तीन दशकों से अधिक के करियर में, दास ने 1998 में ‘लक्ष्मी प्रोतिमा’ और 2005 में ‘फेरिया मो सुना भौनी’ में अपने प्रदर्शन के लिए राज्य सरकार से सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता था. दास को 2007 में ‘मु टेट लव करूची’ के लिए सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का पुरस्कार और 2010 में ‘प्रेमा अधे अख्यारा’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार भी मिला था. वह टेलीविजन चैनलों पर सामाजिक रूप से प्रासंगिक कार्यक्रमों में एक लोकप्रिय एंकर भी थे.

Tags: Actor, Death

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर