'सलमान के हिरण पर सबकी नज़र थी अब कठुआ मामले पर चुप्पी क्यों'

मीका सिंह ने कहा कि रेप के मामलों में फैसला आने में देरी नहीं होनी चाहिए.

शिखा धारीवाल | News18Hindi
Updated: April 17, 2018, 3:25 PM IST
'सलमान के हिरण पर सबकी नज़र थी अब कठुआ मामले पर चुप्पी क्यों'
मीका सिंह
शिखा धारीवाल
शिखा धारीवाल | News18Hindi
Updated: April 17, 2018, 3:25 PM IST
उन्नाव और कठुआ गैंगरेप के मामले पर बॉलीवुड सितारे खुलकर सामने आ रहे हैं. सभी ने न्याय प्रक्रिया को लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया है. करीना कपूर खान,स्वरा भास्कर,सोनम कपूर,ऋचा चड्ढा, ट्विंकल खन्ना, ​मल्ल्किा शेरावत जैसे कई सितारों ने इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर भी अपना गुस्सा जाहिर किया. इन स्टार्स ने 'मैं शर्मिंदा हूं' और 'जस्टिस फॉर ऑर चाइल्ड' टैगलाइन के साथ सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें पोस्ट कीं.

सिंगर मीका सिंह भी इस मामले से आहत हैं. हाल ही में सिंगर मीका सिंह और कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक ने एक इवेंट में मीडिया से बातचीत के दौरान उन्नाव और कठुआ गैंगरेप मामले पर अपनी बात रखी. मीका ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि धीमी न्याय प्रक्रिया की वजह से अपराधियों के मन में डर पैदा नहीं हो रहा और इस तरह के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे मामलों में तुरंत एक्शन लेना चाहिए।

मीका ने आगे कहा, 'दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा होनी चाहिए, इस तरह के मामले में हमें हर बार आवाज उठानी चाहिए. मीका ने कहा हो सकता है कि मेरी बातों से फिर कोई कॉन्ट्रोवर्सी शुरू हो जाए. हमें ये याद रहता है कि सलमान खान ने एक हिरण को मार दिया और उसे लेकर 20 साल तक एक ही बात चल रही है। 20 साल में पूरे हिन्दुस्तान का जो खर्च है. वह एक हिरण से ऊपर जा रहा है।
सबकी नजर सलमान के काला हिरण शिकार मामले पर तो खूब रही लेकिन आज जब देश में इतना बड़ा हादसा हुआ तो हम सबने चुप्पी साध ली. सबसे पहले तो मैं अपने सभी मुसलमान और हिन्दू भाईयों को कहूंगा कि इस मुद्दे को हिन्दू-मुस्लिम से जोड़ कर न देखें। वह बिटिया हिन्दू, मुस्लिम और सिख सभी की है, इसलिए इसको विवादित न बनाएं और धर्म से न जोड़ें।'

मीका यही नहीं रुके उन्होंने कहा कि हमारे साथ ये दिक्कत है कि हम इतने बड़े हादसे को 5 से 6 दिन में भूल जाते हैं। फिर कोई नई समस्या आती है तो उसपर बात करते हैं। ऐसी सभी समस्यायों के लिए हमें बार-बार आवाज उठानी चाहिए और मिलकर लोगों को जगाना चाहिए ताकि इस तरह की घटनाएं भविष्य में दोहराई न जाएं. हमें शांत नहीं होना, आवाज उठानी है ताकि ऐसे हादसे फिर न हों।

वहीं कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक ने कहा कि ये खबर देखकर हम सब बहुत परेशान हुए. ऐसे हादसों का रुकना जरुरी है. ऐसे मामलो में तुरंत एक्शन लिया जाए और मुजरिम को कड़ी से कड़ी सजा मिले. ऐसे लोगों को जो समाज में इस तरह की गंदगी और दरिंदगी फैलाते है इन्हें तो खत्म कर देना चाहिए।
क्या इन फिल्मों के लिए भी कोई माफी मांगेगा

पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर