लाइव टीवी

BSF के जवान ने खोले राजः पाकिस्तान से पैदल लौटे थे मीका सिंह, बॉर्डर पार करते ही लगाने लगे ये नारा

News18Hindi
Updated: August 17, 2019, 6:22 PM IST
BSF के जवान ने खोले राजः पाकिस्तान से पैदल लौटे थे मीका सिंह, बॉर्डर पार करते ही लगाने लगे ये नारा
मीका पाकिस्तान में एक शादी समारोह में गाना गाने गए थे.

पाकिस्तान (Pakistan) के कराची (Karachi) में एक विवाह समारोह में कार्यक्रम प्रस्तुत करने को लेकर गायक मीका सिंह (Mika Singh) भारत (India) और पाकिस्तान दोनों ही देशों में निशाने पर आ गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2019, 6:22 PM IST
  • Share this:
पाकिस्तान के कराची में एक विवाह समारोह में कार्यक्रम प्रस्तुत करने को लेकर भारत और पाकिस्तान दोनों ही देशों में निशाने पर आये गायक मीका सिंह (Mika Singh) ने वाघा से अटारी (Wagah to Attari) में प्रवेश करने के बाद ‘‘भारत माता की जय’’ और ‘‘वंदे मातरम्’’ का नारा लगाते हुए अपना एक वीडियो अपलोड किया है.

गायक ने अपनी आलोचना को लेकर चुप्पी साधे रखी थी. उन्होंने वाघा...अटारी भूमि मार्ग से भारत लौटने का एक वीडियो इंस्टाग्राम (Instagram) पर अपलोड किया. उल्लेखनीय है कि दोनों देशों में तनाव के चलते पाकिस्तान से भारत के बीच के सभी यातायात साधन रोक दिए हैं. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाने के चलते दोनों देशों में भारी तनाव है.

बीएसएफ (BSF) के एक अधिकारी के मुताबिक मीका नौ अगस्त को लौटे थे. उससे एक दिन पहले उन्होंने कराची में अपने दल के साथ एक अरबपति की बेटी के विवाह समारोह में कार्यक्रम प्रस्तुत किया था. अरबपति पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ (Parvez Musharraf) के कथित रूप से नजदीकी हैं.

मीका ने वीडियो के शीर्षक में लिखा, ‘‘भारत माता की जय. इतने गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए आप सभी का धन्यवाद. स्वतंत्रता दिवस की एक बार फिर शुभकामनाएं और हमारे जवानों को सलाम. वे कोई त्योहार नहीं मना पाते, ऐसा केवल हम सभी का जीवन बेहतर बनाने के लिए. जय हिंद.’’




 




View this post on Instagram




 

Bharat Mata ki Jai! Thank you everyone for such a warm welcome. Happy Independence Day once again and salute to our jawans. They aren’t able to celebrate any festival, all to make our lives better. Jai hind..


A post shared by Mika Singh (@mikasingh) on






मीका की कराची में उपस्थिति का तब पता चला जब कुछ मेहमानों ने उनकी प्रस्तुति के वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर अपलोड किये. मीका भारत द्वारा जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त करने के मात्र तीन दिन बाद ही कराची में थे. इसे लेकर उनके वीडियो की यूजर्स ने जमकर अवहेलना की. इस वीडियो के नीचे यूजर्स ने मीका को जमकर लताड़ लगाई है.

बुधवार को आल इंडिया सिने वर्कर्स ऐसोसिएशन (एआईसीडब्ल्यूए) और फेडरेशन आफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाइज (एफडब्ल्यूआईसीई) ने मीका पर पाकिस्तान में उनके प्रदर्शन को लेकर प्रतिबंध लगा दिया.

यह भी पढ़ेंः राजनीति तय कर रही है बॉलीवुड एक्टर्स के काम, जानिये कैसे

एआईसीडब्ल्यूए ने एक बयान में कहा कि उसने गायक पर एक बिनाशर्त प्रतिबंध लगाया है और यह सुनिश्चित करेगा कि उन्हें सभी फिल्मों और इंटरटेंमेंट कंपनियों के साथ सभी म्यूजिक अनुबंधों से बहिष्कृत किया जाए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 17, 2019, 4:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर