मीका सिंह को एक और तगड़ा झटका, पाकिस्तान में परफॉर्म करना पड़ा भारी

मिका सिंह (Mika Singh) को पाकिस्तान (Pakistan) में परफॉर्म करने के बाद एक बार फिर से बैन कर दिया गया है.

News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 10:26 AM IST
मीका सिंह को एक और तगड़ा झटका, पाकिस्तान में परफॉर्म करना पड़ा भारी
फिर लगा मीका सिंह पर बैन
News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 10:26 AM IST
भारत और पाकिस्तान (Pakistan) में तनाव के बीच मीका सिंह (Mika Singh) को पाकिस्तान में परफॉर्मेंस देना काफी भारी पड़ गया है. उन्हें सोशल मीडिया पर फैंस के ताने तो झेलने ही पड़ रहे हैं लेकिन आए दिन कई संस्थानों से वो बैन भी किए जा रहे हैं. बीते दिनों पाकिस्तान में परफॉर्मेंस देने के चलते ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन (AICWA) ने मीका सिंह पर बैन लगा दिया था. वहीं अब मीका सिंह को एक और तगड़ा झटका लगा है. अब 'द फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाई' (FWICE) ने गायक मीका सिंह पर भारत में किसी भी प्रकार के परफॉर्मेस, रिकॉर्डिग, प्लेबैक सिंगिंग और एक्टिंग पर 'हमेशा के लिए' बैन लगा दिया है.

FWICE ने बुधवार को एक बयान जारी किया है. इस बयान में कहा गया है कि 'भारत और पाकिस्तान के बीच टूटे संबंधों और तनाव के बाद मीका सिंह उर्फ अमरीक सिंह की पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के किसी रिश्तेदार की बेटी की शादी में परफॉर्मेंस को देखकर उन्हें बेहद खेद और दुख है. यह चौंकाने वाला, शर्मनाक और हिला देने वाला है. हम इस तरह के कारनामों के प्रति बिल्कुल भी सहनशील नहीं है और राष्ट्रविरोधी, देशद्रोही और खराब होने के चलते हम सभी सर्वसम्मति से इसकी निंदा करते हैं'.

मीका पर फिर लगा बैन


इस बयान में आगे लिखा है कि 'मीका सिंह उर्फ अमरीक सिंह और इस प्रदर्शन में भाग लेने वाले क्रू के 14 सदस्यों पर भी भारत में किसी भी प्रकार के प्रदर्शन, रिकॉर्डिग, प्लेबैक सिंगिंग और एक्टिंग पर बैन लगाते हैं और सभी प्रोडक्शन हाउस, संगीत निर्देशकों, इवेंट मैनेजर्स, ऑल इंडिया रेडियो, सभी एफएम स्टेशन्स, म्यूजिक कंपनियों, रिकॉर्डिग कंपनियों, नेशनल टीवी, सेटलाइट चैनल्स और इनसे संबंधित सभी से विनम्र निवेदन है कि संगीत की किसी भी प्रकार की गतिविधि से हमेशा के लिए मीका सिंह का बहिष्कार करें.'

किया जाएगा पूरी तरह बहिष्कार


वहीं इस बयान में ये भी कहा गया है कि 'जो भी किसी भी हालत में मीका सिंह संग काम करेगा वो अपने रिस्क पर करेगा और उसका भी बहिष्कार किया जाएगा'. बता दें कि 8 अगस्त को कराची में एक कार्यक्रम रखा गया था, जिसमें मीका सिंह भी गए थे. पाकिस्तानी पत्रकार ने बताया कि शीर्ष नौकरशाहों, सेना और पुलिस के अधिकारियों और मियांदाद के अलावा स्टार क्रिकेटर्स के परिवारों को भी इस कार्यक्रम में बुलाया गया था. जबकि पाकिस्तान सरकार ने किसी भी भारतीय कलाकार या फिल्मी हस्ती के प्रदर्शन पर रोक लगा रखी है.

ये भी पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस पर ये 5 देशभक्ति से लबरेज गाने, याद आएगी वीरों की कुर्बानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 15, 2019, 10:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...