मुशर्रफ के रिश्तेदार की मेंहदी में कराची जाकर गाते दिखे मीका सिंह, यूजर्स ने कहा- भ‌िखारियों के यहां गाओगे अब?

बॉलीवुड के टॉप सिंगर मीका सिंह (Mika Singh) के बहिष्कार की मांग की जा रही है. उन्होंने पाकिस्तान जाकर एक मेंहदी समारोह में गाना गाया है.

News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 5:17 PM IST
मुशर्रफ के रिश्तेदार की मेंहदी में कराची जाकर गाते दिखे मीका सिंह, यूजर्स ने कहा- भ‌िखारियों के यहां गाओगे अब?
पाकिस्तानी शख्स की मेंहदी में गाने गए थे मीका सिंह.
News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 5:17 PM IST
बॉलीवुड के टॉप सिंगर मीका सिंह (Mika Singh) ने पाकिस्तान (Pakistan) के कराची (Karachi) में एक सिंगिंग परफॉरमेंस दी है. पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत (Naila Inayat) ने इसे पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के एक रिश्तेदार की मेंहदी समारोह बताया है. यह जानने के बाद भारतीय यूजर्स ‌पार्श्वगायक मीका सिंह पर आग-बबूला हो गए हैं. खफा यूजर्स मीका सिंह के पाकिस्तान जाकर गाना गाने को गुनाह बता रहे हैं. उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर पाकिस्तान ने नाराजगी जताते हुए भारतीय फिल्मों पर बैन लगा दिया था.

बेहद खराब चल रहे हैं भारत-पाकिस्तान के रिश्ते
मौजूदा दौर में भारत और पाकिस्तान में तनातनी का आलम ये है पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने अपने यहां संयुक्त सदन बुलाकर भारत के साथ युद्ध छेड़ने और उसके वांछित परिणामों को लेकर चर्चा की. इसके बाद भारत के साथ व्यापार और समझौता एक्सप्रेस और बस सेवा पर भी बैन लगा दिया.

ऐसे दौर के चलते हो रही है मीका सिंह की आलोचना

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में जाकर बॉलीवुड कलाकार कार्यक्रम करते रहे हैं. जावेद अख्तर से लेकर गुलजार तक पाकिस्तान में कई बार जा चुके हैं. लेकिन मौजूदा दौर में जब दोनों देशों के बीच तनातनी का महौल है, दोनों ही देश अपने एक-दूसरे से सं‌बंधित सेवाओं पर प्रतिबंध लगा रहे हैं, इस दौर में किसी पाकिस्तानी शख्स की शादी से संबंधित समारोह में गाना गाने की वजह से मीका सिंह को जमकर खरी-खोटी सुनाई जा रही है.

मीका सिंह की भारी आलोचना हो रही है.
मीका सिंह की भारी आलोचना हो रही है.


पाकिस्तानी पत्रकार ने लिखा, मुझे खुशी है कि मीका यहां गाने आए
Loading...

ऐसे दौर में जब दोनों देशों में महौल खराब चल रहा हो उस दौर में पाकिस्तान जाकर गाना गाने को पाकिस्तानी पत्रकार ने एक साहसिक कदम बताया. उन्होंने लिखा, 'मुझे खुशी है कि मुशर्रफ के रिश्तेदार की मेंहदी में मीका सिंह को गाते देख मुझे खुशी हुई.'

यहां देखें कराची में गाना गाते मीका सिंह का पूरा वीडियो



इस पर भारतीय यूजर्स की प्रतिक्रियाओं की एक झलक देखिए





मीका सिंह के बहिष्कार की मांग
मीका ‌सिंह सिंह के इस कदम के बाद उनके बहिष्कार की मांग की जा रही है. उल्लेखनीय है कि पहले देश में अहिष्णुता के बयानों को लेकर शाहरुख खान और आमिर खान की फिल्मों के बहिष्कार की बात हो चुकी है. जब जनता खुद फिल्मी हस्तियों की फिल्मों का बहिष्कार कर चुकी है.

मीका चलते फिर ट्रोल हुए दलेर मेंहदी
मीका सिंह के बड़े भाई दलेर मेंहदी को मानव तस्करी के एक मामले में पहले दो साल की सजा भी सुनाई जा चुकी है. मीका सिंह के हालिया मामले के बाद उन्हें खानदानी अपराधी करार दिया जा रहा है. असल में टि्वटर पर मीका सिंह के पाकिस्तान में गाने को एक अपराध की श्रेणी में रखा जा रहा है.



अब एक बार फिर से मीका सिंह के देशभक्ति सवाल उठाए जा रहे हैं. उल्लेखनीय है कि मीका गायकी क्षेत्र में करीब 25 साल से हैं. उन्होंने 'सावन में लग गई आग' से लेकर 'आज की पार्टी मेरी तरफ से' से होते हुए 'लांग ड्राइव पे चल' तक हिट गाने हिट गाने दिए हैं.
First published: August 11, 2019, 4:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...