फिटनेस और लाइफस्टाइल सुधारने के लिए मिलिंद सोमण ने की पहल, इंडेस बीडीएस के साथ ला रहे हैं ट्रांसफॉर्मेशन सीरीज

खरबूजे के साथ एक्सरसाइज करते एक्टर मिलिंद सोमण.
खरबूजे के साथ एक्सरसाइज करते एक्टर मिलिंद सोमण.

फिटनेस के लिए पहचाने जाने वाले मॉडल और बॉलीवुड एक्टर मिलिंद सोमण (Milind Soman) ने एक सार्थक पहल शुरू की है.

  • Share this:
मुंबई. मौजूद दौर में सबसे बड़ी चुनौती बनकर उभरी है, खुद के फिटनेस को ठीक रखना. कोरोना महामारी (Corona Pandemic) हो या आज के दौर की भागदौड़ भरी जिंदगी में सभी लोगों से अच्छे फिटनेस की मांग करते हैं. अन्यथा हम कई तरह की बीमारियों के शिकार हो जाते हैं. ऐसे में आप कैसे अपने फिटनेस को ठीक रखे इसी की जागरूकता के लिए खुद अपनी फिटनेस के लिए पहचाने जाने वाले मॉडल एक्टर मिलिंद सोमण सामने आए हैं.

मिलिंद सोमण (Milind Soman) ने न्यूज 18 से बताया कि उनकी कंपनी स्पीकिंग माइंड्स और एक्सपेरिंशियल इवेंट्स एजेंसी इंडेंस बीडीएस (idence bds) के सा‌थ मिलकर एक पहल की है. इस पहल का नाम है ट्रांसफॉर्मेशन सीरीज 2020 (Transformation Series 2020). यह एक ई-टॉक सीरीज होगी. इसमें शारीरिक फिटनेस, रोगों से लड़ने की शक्ति, मानसिक कल्याण, रिश्ते, पोषण और जीवन शैली को लेकर कई मशहूर फिटनेस ट्रेनर बात करेंगे.

इस सीरीज में शामिल होने के लिए बुक माय शो टिकट भी बुक करानी होगी. इसको लेकर मिल‌िंस सोमण ने बताया, "आज हम ऐसे मोड़ पर आ गए हैं जहां केवल ट्रेडिशनल सिस्टम ही हमारे लिए सबसे ज्यादा मुफीद हैं. हमें पारंपरिक तरीकों से ही सुधार लाना होगा. इसीलिए इस सीरीज में ऐसे स्पीकर्स से संपर्क किया गया जो केवल बातें नहीं बल्कि वास्तव में एक बेहतर समाज के निर्माण के लिए काम करना चाहते हैं. साथ ही उनके पास इस रास्ते चलकर सफलता हासिल करने का भी अनुभव है."




मिलिंद के मुताबिक ये चार भागों वाली सीरीज है जो आगामी तीन महीने तक चलेगी. इसमें शामिल होने वालों के सभी तरह के सवालों के जवाब भी दिए जाएंगे.



इंडेंस बीडीएस के न‌िदेशक सुंदरेशन वेंकटरमन ने बताया कि इस सीरीज में न्यूजीलैंड की अंतराष्ट्रीय स्तर की अल्ट्रा एंड्यूरेंस एथलीट लिसा तमाती शामिल होंगी. उनका करीब 25 सालों का इस क्षेत्र में काम करने का अनुभव है. साथ ही एडलवाइस ग्रुप के चेयरमैन और सीईओ राशेष शाह, स्पोर्ट्स साइंटिस्ट, साइकोलॉजिस्ट व परमाफॉर्मेंस कोच श्यामल वल्लभजी शामिल होंगे.

स्पीकिंग माइंड के सह-संस्‍थापक और निदेशक रागा डिसिल्वा ने बताया कि कोविड 19 के वक्त दुनियाभर में फिटनेस पर चर्चा शुरू हो गई है. इसलिए भारत में इस महत्वपूर्ण कदम की जरूरत है.

ये है सीरीज का विवरण
ये सीरीज आगामी 30 जून से शुरू होगी.

फिजिकल फिटनेस 30 जून
मेंटल हेल्‍थ 15 जुलाई
न्यूट्रिशन एंड लाइफस्टाइल 4 अगस्त
अडाप्टिंग द न्यू नॉर्मल 19 अगस्त

यह भी पढ़ेंः एक्टर रॉन जेरेमी पर 3 महिलाओं ने लगाए सनसनीखेज आरोप, हो सकती है 90 साल की सजा

इस पहल को करने वाली स्पीकिंग माइड्स साल 2007 से ही इस क्षेत्र में काम कर रही हैं. जबकि इंडेंस बीडीएस भी बीते छह सालों से इवेंट के क्षेत्र में काम कर रही है. ये दोनों ही कंपनियां लोगों की जीवन शैली को बदलने की दिशा में आगे आना चाहती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज