खरबूजे का इन 3 कामों में इस्तेमाल करते हैं मिलिंद सोमन, देखें वीडियो

खरबूजे के साथ एक्सरसाइज करते एक्टर मिलिंद सोमन.
खरबूजे के साथ एक्सरसाइज करते एक्टर मिलिंद सोमन.

54 साल के मिलिंद सोमन (Milind Soman) की फिटनेस काबिलेतारिफ है. मिलिंद सोमन ने अपनी एक पोस्ट में अपनी फिटनेस का एक राज बता दिया है. इस पोस्ट में उन्होंने बताया है कि किसी भी फल का प्रयोग वे तीन कामों के लिए करते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 12, 2020, 12:59 PM IST
  • Share this:
मिलिंद सोमन (Milind Soman) की उम्र 54 साल है. इस उम्र में भी उनकी फिटनेस काबिलेतारिफ है. फैंस उनकी फिटनेस के राज जानना चाहते हैं. मिलिंद सोमन ने अपनी एक पोस्ट में अपनी फिटनेस का एक राज बता दिया है. इस पोस्ट में उन्होंने बताया है कि किसी भी फल का प्रयोग वे तीन कामों के लिए करते हैं. वीडियो देखकर आप कह सकते हैं कि वे फलों के साथ एक्सरसाइज कर रहे हैं. फलों का इस तरह से प्रयोग केवल मिलिंद सोमन के बस की ही बात है.

एक फल का 3 तरह से प्रयोग करते हैं मिलिंद सोमन
अपने पोस्ट के साथ उन्होंने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें वे खरबूजे को हाथ में लेकर एक्सरसाइज करते दिख रहे हैं. इस तरह की आसान एक्सरसाइज कोई भी कर सकता है. एक्सरसाइज किसी भी तरह से की जाए उसके लाभ मिलते ही हैं. अपने इसी पोस्ट में उन्होंने यह बताया है कि वे एक फल का तीन तरह से प्रयोग करते हैं.





उन्होंने लिखा है, 'आप खरबूजे को खाने से पहले उसका तीन तरह से प्रयोग कर सकते हैं? मैं रोज सुबह फल खाता हूं, जो भी मौसम के अनुसार हो, पूरा तरबूज, पूरा पपीता, 5-6 आम, कुछ केले सब साथ में खाता हूं. कई बार मुझे इसे खत्म करने में एक घंटा लग जाता है. उसके बाद मैं इसे अपने चेहरे पर रब करता हूं.'

नेचुरल चीजों की मदद से फिटनेस बनाते हैं सोमन
मिलिंद सोमन के लाजवाब पोस्ट पर फिटनेस को लेकर बहुत कमेंट्स आ रहे हैं और इनमें से कई कमेंट्स का उन्होंने जवाब भी दिया है. मिलिंद अपनी फिटनेस को मेन्टेन करने के लिए नेचुरल चीजों की मदद लेते हैं, वे जिम में पसीना बहाकर फिटनेस हासिल करने में यकीन नहीं रखते हैं.

वह पुश-अप, पुल-अप्स, जॉगिंग और रनिंग जैसे सामान्य एक्सरसाइज करते हैं और अपने खाने-पीने में फलों का भरपूर प्रयोग करते हैं. मिलिंद सोमन ने बताया कि, जब वे 38 साल के थे तभी उन्होंने जिम जाने से तौबा कर ली थी. उनका तो यहां तक कहना है कि, 20 साल पहले की तुलना में वे आज ज्यादा फिट हैं. मिलिंद सिंपल एक्सरसाइज जैसे- पुशअप्स, पुल-अप्स और रनिंग करते हैं.

ये भी पढ़ें - 

अभिषेक बच्चन को 1983 में पुकार के सेट से हटाया गया था, कारण जानने को पढ़ें खबर

तैमूर अली खान को एक्टर नहीं यह बनाना चाहती हैं करीना कपूर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज