मिल्खा सिंह के निधन पर फरहान अख्तर को नहीं हो रहा यकीन, बोले- 'आप हमेशा जिंदा रहेंगे'

फरहान अख्तर ने 'भाग मिल्खा भाग' में मिल्खा सिंह का किरदार निभाया था. फोटो साभार-@faroutakhtar/Instagram

आज जब रीयल मिल्का सिंह (Milkha Singh) दुनिया को अलविदा कह गए तो रील 'मिल्का सिंह' यानी फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने उनके नाम स्पेशल पोस्ट शेयर करते हुए ये यकीन करना मुश्किल है कि वह अब हमारी बीच नहीं हैं.

  • Share this:
    भारत में 'फ्लाइंग सिख' के नाम से मशहूर मिल्खा सिंह (Milkha Singh) ने दुनिया को अलविदा कह दिया. 91वें साल में उन्होंने अंतिम सांस ली. एक महीने तक कोरोना संक्रमण से जूझने के बाद निधन हो गया. मिल्खा सिंह के जाने के बाद देश शोक में हैं. वहीं, पर्दे के 'मिल्का सिंह' यानी फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) को ये यकीन नहीं हो पा रहा है कि अब वह इन दुनिया में नहीं हैं. उनके निधन की सूचना के बाद फरहान सोशल मीडिया पर उनके लिए एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया हैं और कहा है कि आप हमेशा जिंदा रहेंगे.

    फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने मिल्खा सिंह (Milkha Singh) की बायोपिक 'भाग मिल्खा भाग (Bhag Milka Bhag)' में उनका किरदार निभाया था. लोगों को ये फिल्म काफी पसंद आई. आज जब रीयल मिल्का दुनिया को अलविदा कह गए तो रील 'मिल्का सिंह' यानी फरहान अख्तर ने उनके नाम स्पेशल पोस्ट शेयर करते हुए ये यकीन करना मुश्किल है कि वह अब हमारी बीच नहीं हैं.

    Milkha Singh, Milkha Singh Death, Farhan Akhtar, Farhan Akhtar emotional note, मिल्खा सिंह, फरहान अख्तर

    फरहान ने मिल्खा सिंह के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- 'सबसे प्यारे मिल्खा जी, मेरा एक हिस्सा अब भी यह मानने को तैयार नहीं है कि अब आप इस दुनिया में नहीं रहे. शायद यह वह जिद्दी हिस्सा है, जो मैंने आपसे लिया है... वह हिस्सा जो एक बार किसी चीज को ठान लेता है तो उसे बिना पूरा किए हार नहीं मानता और सच तो ये है कि आप हमेशा जिंदा रहेंगे. क्योंकि आप बड़े दिलवाले इंसान से कहीं ज्यादा प्यार देने वाले और जमीन से जुड़े इंसान थे. आपने एक सोच का, एक सपने का प्रतिनिध‍ित्व किया है. आपके शब्दों में कहें तो आपने 'कैसे मेहनत, सच्चाई और दृढ़ निश्चय से एक व्यक्त‍ि अपने घुटनों से ऊपर उठकर आसमान को छू सकता है. आपने हम सबकी जिंदगी को छुआ है. वे लोग जो आपको एक पिता और दोस्त के समान जानते थे, उनके लिए यह एक आशीर्वाद था और जो नहीं जानते थे उनके लिए आप एक निरंतर बहने वाली प्रेरणा और सफलता में विन्रमता का उदाहरण थे. मैं आपको तहे दिल से प्यार करता हूं.'

    आपको बता दें कि मिल्खा सिंह के परिवार के एक प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने रात 11.30 पर आखिरी सांस ली. उनकी हालत शाम से ही खराब थी और बुखार के साथ आक्सीजन भी कम हो गई थी. उन्हें पिछले महीने कोरोना हुआ था और बुधवार को उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. उन्हें जनरल आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.