MP के मंत्री विश्वास सारंग बोले- प्लेयर्स की तरह एक्टर्स का भी होना चाहिए डोप टेस्ट

मध्य प्रदेश सरकार के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग.

मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री विश्वास सारंग (Vishwas Sarang) ने केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिख कर फिल्मी सितारों से जुड़ी ‘ड्रग पार्टियों’ की खबरों पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने एक्टर्स का डोप कराने की भी मांग की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    भोपाल. मध्य प्रदेश सरकार के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (Vishwas Sarang) ने पत्र लिखकर केन्द्र सरकार से फिल्म अभिनेताओं का डोप टेस्ट कराने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि जिस तरह खिलाड़ियों का डोप टेस्ट जरूरी है वैसे ही फिल्म अभिनेताओं के लिए भी डोप टेस्ट का प्रावधान किया जाना चाहिए.

    सारंग ने केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) को पत्र लिख कर फिल्मी सितारों से जुड़ी ‘ड्रग पार्टियों’ की खबरों पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि इस तरह की ख़बरें सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में भी सामने आ रही हैं.

    नेशनल एंटी-डोपिंग एजेंसी समय-समय पर करे एक्टर्स का डोप टेस्ट
    पत्र में सारंग ने लिखा है कि खिलाड़ियों की तरह फिल्मी सितारों के लिए भी डोप टेस्ट का नियम बनाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘पार्टियों में किसी भी तरह के ड्रग के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए. नेशनल एंटी-डोपिंग एजेंसी को फिल्मी सितारों और फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों का समय-समय पर डोप टेस्ट कराया जाना चाहिए.’

    फिल्मी सितारों से प्रभावित होकर ड्रग्स के प्रति आकर्षित हो रहे युवा
    सारंग ने कहा कि इस मामले में दोषी पाए जाने वालों को दो साल जेल की सजा और साथ ही साथ उनके फिल्म उद्योग में काम करने पर आजीवन प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि देश के युवा फिल्मी सितारों से प्रेरणा लेते हैं और उनकी जीवन शैली का अनुसरण करते हैं. फिल्मी सितारों के बीच ड्रग्स का प्रचलन बढ़ने से युवाओं पर इसका बुरा प्रभाव पड़ रहा है और युवा फिल्मी सितारों से प्रभावित होकर ड्रग्स के प्रति आकर्षित हो रहे हैं.

    सारंग ने कहा कि खिलाड़ियों को खतरे से बचाने के लिए डोप टेस्ट शुरु किया गया था और इसमें दो साल जेल की सजा और आजीवन खेलने पर प्रतिबंध लगाने का प्रावधान किया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.