बॉयज लॉकर रूम मामले पर मीरा राजपूत ने जताई चिंता, बताया कैसे हो बेटों की परवरिश

बॉयज लॉकर रूम मामले पर मीरा राजपूत ने जताई चिंता, बताया कैसे हो बेटों की परवरिश
मीरा राजपूत ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर ये शेयर किया है.

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की पत्नी मीरा राजपूत (Mira Rajput) ने सोशल मीडिया पर इस बारे में अपनी राय रखी है.

  • Share this:
मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बाद इन दिनों सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ वो है बॉयज लॉकर रूम मामला (Boys Locker Room Case). इस मामले ने हर माता-पिता की चिंता को बढ़ा दिया है. कुछ हैं जो इस मामले पर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो सोशल मीडिया (Social Media) पर लड़कों की परवरिश पर सवाल उठा रहे हैं. इस मामले पर अब सेलेब्स भी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. हाल ही में शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की पत्नी मीरा राजपूत (Mira Rajput) ने इस मामले पर गुस्सा और चिंता दोनों जाहिर की है.

ये विवाद तब शुरू हुआ जब दिल्ली के स्कूल के लड़कों का बॉयज लॉकर रूम के नाम से बना ग्रुप और उसमें होने वाली बातचीत के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हुए. शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की पत्नी मीरा राजपूत (Mira Rajput) ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर एक पोस्ट शेयर किया है. ये पोस्ट माता-पिता अपने बेटों की परवरिश कैसे करें, इस बारे में है. इस पोस्ट में लिखा है, 'अगर आप अपने बेटे की परवरिश भारत में कर रहे हैं तो इसे एक अनुरोध मानें. हमारी जिंदगी आपके हाथों में है. हमें सावधान रहने की सीख देने के बजाए अपने बेटों को कंसेंट के बारे में सिखाएं. हमें डर कर रहने के बजाए अपने बेटों को इज्जत करना सिखाएं. अपने बेटों को सिखाएं लैंगिक समानता. सिखाएं की 'ना' का मतलब क्या हुआ है.'





उन्होंने पोस्ट का दूसरा भाग शेयर किया, जिसमें लिखा है, 'अपने बेटों को सिखाएं कि उनका महिलाओं के शरीर, अटेंशन और समय पर कोई हक नहीं. हमें नम्रता सिखाने के बजाए अपने बेटों को पर्सनल स्पेस के बारे सिखाएं. अपने बेटों को सिखाएं ना घूरना. उन्हें हेल्दी मर्दानगी, रोमांस और सेक्सुअल रिलेशनशिप के बारे में सिखाएं.' मीरा ने इस पोस्ट के कुछ भागों को अपनी इंस्टा स्टोरी पर शेयर किया है.



इस मामले पर मीरा से पहले कई सेलेब्स नाराजगी जाहिर कर चुके हैं.

इंस्टाग्राम पर बने 'बॉयज लॉकर रूम' नाम के ग्रुप के मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने ग्रुप के एडमिन को गिरफ्तार किया है. बॉयज लॉकर रूम' नाम से दिल्ली के कुछ छात्रों ने इंस्टाग्राम पर एक ग्रुप बनाया था. ये ग्रुप पिछले कुछ दिनों से इंस्टाग्राम पर एक्टिव था. इसमें दिल्ली के नामी स्कूल के छात्र थे. जोकि 11वीं और 12वीं के बताए जा रहे है. ये छात्र 'बॉयज लॉकर रूम' नाम के इस ग्रुप में लड़कियों की फोटो डाल कर उस पर गंदी टिप्पणी कर रहे थे. फिलहाल दिल्ली पुलिस की साइबर सेल की टीम इस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें ;- सलमान खान ने फिर दिखाया बड़ा दिल, अब भूखों को खाना पहुंचाएंगे Being Haangryy फूड ट्रक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading