अपना शहर चुनें

States

'Mirzapur' कानूनी मुश्किल में, मेकर्स पर 'मिर्जापुर' की छवि खराब करने का आरोप, FIR दर्ज

मिर्जापुर 2.
मिर्जापुर 2.

अमेजन प्राइम की ही एक और वेब सीरीज है, जो फिर विवादों में घिर गई है. बीते साल रिलीज हुई 'मिर्जापुर' (Mirzapur Wen Series) मुश्किलों में घिरती नजर आ रही है. मिर्जापुर वेब सीरीज को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है. अमेजन प्राइम वीडियो पर मिर्जापुर के दो सीजन आ चुके हैं और हाल ही में इस पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2021, 12:26 PM IST
  • Share this:
मुंबईः ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर रिलीज हुई सैफ अली खान स्टारर 'तांडव (Tandav)' को लेकर विवाद गहराता जा रहा है. हाल ही में रिलीज हुई इस वेब सीरीज पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लग रहा है. इस बीच अमेजन प्राइम की ही एक और वेब सीरीज है, जो फिर विवादों में घिर गई है. बीते साल रिलीज हुई 'मिर्जापुर' (Mirzapur Wen Series) मुश्किलों में घिरती नजर आ रही है. मिर्जापुर वेब सीरीज को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है. अमेजन प्राइम वीडियो पर मिर्जापुर के दो सीजन आ चुके हैं और हाल ही में इस पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में 'मिर्जापुर' के मेकर्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वेब सीरीज पर 'मिर्जापुर' की छवि खराब करने का आरोप लगाया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जनपद के चिलबिलिया भुइली निवासी अरविंद चतुर्वेदी ने मिर्जापुर वेब सीरीज और इसके मेकर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. अरविंद चतुर्वेदी का आरोप है कि मेकर्स ने सीरीज में मिर्जापुर की छवि को गलत ढंग से पेश किया है. यह सीरीज उनकी धार्मिक, क्षेत्रीय और सामाजिक भावनाओं को ठेस पहुंचाती है.

ये भी पढ़ेंः Kamal Hassan Health Bulletin: कमल हासन हुए अस्पताल में भर्ती, पैर की हड्डी में हुआ इन्फेक्शन



इसके साथ वेब सीरीज में अत्यथिक गाली-गलौज और नाजायज संबंध भी दिखाए गए हैं. जो समाज को गलत संदेश देते हैं. अरविंद चतुर्वेदी की तहरीर के आधार पर शिकायत दर्ज कर ली गई है और विधिक कार्रवाई की शुरुआत भी कर दी गई है. हालांकि, यह पहली बार नहीं है, जब मिर्जापुर के खिलाफ विवाद सामने आया हो. इससे पहले भी मिर्जापुर के साथ कई विवाद जुड़ चुके हैं. अक्टूबर में रिलीज हुई सीरीज के दूसरे सीजन को बॉयकॉट करने की मांग भी उठ चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज