Mission Mangal First Day Collection: अक्षय कुमार की किसी फिल्म ने पहले दिन नहीं कमाया इतना

स्वतंत्रता दिवस (Independence Day holiday) और रक्षाबंधन की छुट्टियों के मौके पर रिलीज हुई अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की मिशन मंगल (Mission Mangal) ने पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर कमाई के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 1:04 PM IST
Mission Mangal First Day Collection: अक्षय कुमार की किसी फिल्म ने पहले दिन नहीं कमाया इतना
मिशन मंगल की अक्षय की फिल्मों की पहले दिन की कमाई के रिकॉर्ड तोड़े.
News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 1:04 PM IST
मिशन मंगल (Mission Mangal) अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के फिल्म करियर में पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. बॉलीवुड फिल्मों की कमाई के विश्वसनीय आंकड़े देने वाले ट्रेड पंडित तरण आदर्श (Taran Adarsh) ने मिशन मंगल की पहले दिन कमाई 29.16 करोड़ बताई है. यह कमाई केवल बॉक्स ऑफ‌िस ऑफ इंडिया की है. विदेशों में हुई फिल्म की कमाई इसमें शामिल नहीं है. इसके बाद भी इसने अक्षय की पुरानी सभी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

जैसा कि न्यूज 18 ने मिशन मंगल की समीक्षा में ही उम्मीद जताई थी कि इस फिल्म में बॉक्स ऑफ‌िस पर भी मंगल पर पहुंचने के पूरे आसार हैं, उसी संभावना पर मजबूत कदम रखते हुए फिल्म ने पहले ही दिन 29 करोड़ रुपये से ज्यादा का व्यापार कर लिया है.

अक्षय कुमार की स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज हुई फिल्मों की पहले दिन कमाई
साल 2016: रुस्तम, 14.11 करोड़

साल 2017: टॉयलेट एक प्रेमकथा, 13.10 करोड़
साल 2018: गोल्ड, 25.25 करोड़
साल 2019: मिशन मंगल, 29.16 करोड़
Loading...

इस लिहाज से अक्षय कुमार ने स्वतंत्रता दिवस को बीते चार सालों से पकड़ कर रखा है. उन्होंने हर साल आगे की ओर ही कदम बढ़ाया है. बीते कुछ सालों में अक्षय कुमार राष्ट्र निर्माण और देशभक्ति से लबरेज फिल्मों पर जमकर ध्यान दे रहे हैं. इस क्रम में उनकी ज्यादातर फिल्में हिट साबित हुई हैं. मिशन मंगल में इनमें सबसे फिल्म बनने की ओर है.

mission mangal poster
अब अक्षय कुमार बॉक्स ऑफिस के असल बादशाह बनते जा रहे हैं.


मिशन मंगल को मिलेगा चार दिनों का वीकेंड
मिशन मंगल 15 अगस्त के मौके पर रिलीज हुई है. उल्लेखनीय है कि बॉलीवुड की फिल्में आमतौर पर शुक्रवार को रिलीज होती हैं. लेकिन मिशन मंगल को 15 अगस्त के चलते गुरुवार को ही रिलीज कर दिया गया. अहम बात ये है कि फिल्म ने पहले ही दिन जबर्दस्त कमाई भी कर ली है. ऐसे में अगाामी दिनों में फिल्म के 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने की भी उम्मीद लगाई जा रही है.

मिशन मंगल का बजट
मिशन मंगल को बनाने में प्रोड्यूसर आर बाल्क‌ि और फॉक्स स्टार स्टूडियोज ने करीब 100 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. असल में यह एक मल्टीस्टारर फिल्म थी. अक्षय कुमार के अलावा फिल्म में विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हारी, संजय कपूर, दिलीप ताहिल, नित्या मेनन जैसे किरदार थे. ऐसे में कलाकारों की सैलेरी मात्र पर करीब 50 करोड़ रुपये का खर्च आया था.

इसके अलावा फिल्म के निर्माण पर कुल 32 करोड़ रुपये और विज्ञापन व प्रिंट पर कुल 18 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं.

कितने स्क्रीन पर रिलीज हुई है मिशन मंगल
मिशन मंगल को भारतीय मल्टीप्लेक्सेज में करीब 3100 स्क्रीन मिले हैं.

कितने करोड़ की कमाई के बाद मानी जाएगी हिट
मिशन मंगल अगर 115 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाती है तो इसे एक हिट फिल्म करार दिया जाएगा. जबकि अगर फिल्म 115 से कम और 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाती है तो इसे औसत फिल्म कहा जाएगा. हालांकि इसके हिट होने की पूरी संभावना जताई जा रही है.

यह भी पढ़ेंः Mission Mangal Movie Review: सफल पुरुष ही नहीं सफल देश के पीछे भी होती हैं महिलाएं
First published: August 16, 2019, 12:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...