Home /News /entertainment /

mithun chakraborty is famous for his helping nature to the poor people pr

मिथुन चक्रवर्ती गरीबों के लिए किसी मसीहा से नहीं हैं कम, आज भी नहीं भूले हैं मुफलिसी का दौर

मिथुन चक्रवर्ती के फर्श से अर्श तक पहुंचने का किस्सा. (File)

मिथुन चक्रवर्ती के फर्श से अर्श तक पहुंचने का किस्सा. (File)

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ने करीब साढ़े तीन सौ फिल्मों में काम किया है. आजकल कई रिएलिटी शोज पर नजर आते हैं. साथ ही फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के लिए भी चर्चा में हैं. मिथुन एक ऐसे एक्टर हैं जो शोहरत और बुलंदी की ऊंचाई पर पहुंचने के बावजूद अपने पुराने दिनों को नहीं भूले हैं.

अधिक पढ़ें ...

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) की जिंदगी उन सभी लोगों के लिए प्रेरणादायक है जो अपना एक खास मुकाम बनाना चाहते हैं. अपने दौर के कामयाब एक्टर ने सफलता पाने के लिए काफी संघर्ष भी किया है. हमने कई बार पढ़ा है कि मिथुन नक्सल आंदोलन का हिस्सा रहें, जब घर छोड़ कर आए तो पानी की टंकी से लेकर पार्क जैसी जगहें उनका ठिकाना हुआ करती थीं. लेकिन एक दिन ऐसा आया कि उन्हें वह सब कुछ मिला जिसे कामयाबी का पैमाना कहते हैं. लेकिन मिथुन आज भी अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हैं.

मिथुन चक्रवर्ती 72 साल के हो गए हैं लेकिन आज भी फिल्मों से लेकर राजनीति की दुनिया में सक्रिय हैं. साल 1976 में ‘मृगया’ फिल्म से  शुरुआत करने वाले मिथुन को पहली ही फिल्म में दमदार एक्टिंग के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला था. इसके बाद को कई हिट फिल्में बॉलीवुड को दी  हैं.

डिस्को डांस ने मिथुन चक्रवर्ती को दिलाई सफलता
बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती ने 80 के दशक में ‘डिस्को डांसर’ और ‘डांस-डांस’ जैसी फिल्में कर सिल्वर स्क्रीन पर तहलका मचा दिया. गणपति बोहरा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘मर्द’ से तो फिल्म इंडस्ट्री में छा गए.  बिना किसी गॉड फादर के बॉलीवुड में अपनी दमदार पहचान बनाने वाले मिथुन के आज भी प्रशंसकों की कमी नहीं है. मिथुन ने अभिनय के अलावा कई अलग-अलग फील्ड में हाथ आजमाया और अच्छी खासी दौलत कमाई.

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं मिथुन
इस दौरान मीडिया की खबरों के मुताबिक मिथुन चक्रवर्ती करीब 300 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. मिथुन के पास मुंबई के अलावा ऊटी में भी अपना घर है. लग्जरी गाड़ियों के शौकीन एक्टर के पास मर्सीडीज बेंज, फॉर्ड इंडीवर, टोयोजा फॉर्चूनर जैसी कई गाड़ियां हैं. मिथुन ने अभिनय से पैसा कमया तो होटल इंडस्ट्री में हाथ आजमाया. ऊटी, मैसूर जैसी पर्यटक स्थल पर लग्जरी होटल के मालिक हैं. इन होटल्स से मिथुन को तगड़ी कमाई होती है. इसके अलावा फिल्में भी प्रोड्यूस की है.

ये भी पढ़िए-Mithun Chakraborty B’day: कभी पानी की टंकी और बिल्डिंग की छत पर सोने को मजबूर थे मिथुन चक्रवर्ती

गरीबों की मदद करते हैं मिथुन
कभी बदहाली का जीवन जी चुके मिथुन चक्रवर्ती गरीबों की मदद करने से कभी पीछे नहीं हटते हैं. मिथुन अक्सर जरूरतमंदों की सहायता करते रहते हैं.

Tags: Mithun Chakraborty

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर