मशहूर संगीतकार खय्याम की हालत नाज़ुक, ICU में भर्ती

बॉलीवुड के जाने माने संगीतकार मोहम्मद जहूर खय्याम (Mohammed Zahur Khayyam) की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है.

News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 11:03 AM IST
मशहूर संगीतकार खय्याम की हालत नाज़ुक, ICU में भर्ती
खय्याम की तबीयत बिगड़ी
News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 11:03 AM IST
बॉलीवुड के जाने-माने संगीतकार मोहम्मद जहूर खय्याम (Khayyam) की तबीयत अचानक काफी खराब हो गई है. उन्हें देर रात मुंबई के सूरज अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बताया जा रहा है कि उनकी हालत में कोई भी सुधार देखने को नहीं मिल रहा है. बीते काफी दिनों से उनकी सेहत खराब है, फेफड़ों में संक्रमण के चलते उन्हें कुछ दिनों पहले भी अस्पताल ले जाया गया था, जिसके बाद से अब तक उनकी हालत में सुधार नहीं आया है. इस वक्त वो आईसीयू में भर्ती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें को उनकी हालत दिनोंदिन बिगड़ती ही जा रही है. बताया जा रहा है कि परिवार के सभी लोग अस्पताल में मौजूद हैं.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक 'खय्याम की कंडीशन क्रिटिकल है. उन्हें पिछले हफ्ते ही फेफड़ों में संक्रमण के कारण गंभीर अवस्था में मुंबई के सूरज अस्पताल में भर्ती करवाया गया था'. परिवार से जुड़े सूत्रों की मानें तो 92 वर्षीय खय्याम (Khayyam) की बीते रविवार को अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें फौरन ICU में भर्ती कराया गया था. फिलहाल, डॉक्टर्स की टीम उनके इलाज में लगी हुई है.

हालत में सुधार नहीं


बात करें खय्याम के करियर की तो उन्होंने अपने संगीतमय सफर की शुरुआत 17 वर्ष की उम्र में की थी. उन्होंने 1943 में अपना हुनर दुनिया के सामने प्रदर्शित किया था, जिसके बाद 1953 में आई फिल्म 'फुटपाथ' से वो बॉलीवुड (Bollywood) में आ गए. इस फिल्म के संगीत से खय्याम जैसे छा गए. उन्हें असली पहचान मिली 1961 में आई फिल्म 'शोला और शबनम' से, इस फिल्म में उनका संगीत काफी पसंद किया गया और धीरे-धीरे खय्याम लोगों के दिल में जगह बनाते चले गए.

बॉलीवुड में महान योगदान


उन्होंने बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में अपना संगीत दिया है. इनमें आखिरी खत, कभी-कभी, त्रिशूल, नूरी, बाजार, उमराव जान और यात्रा जैसी फिल्में शामिल हैं. इस संगीत रत्न के नाम कई अवॉर्ड भी किए गए हैं. उन्हें 2007 में संगीत नाटक एकेडमी अवॉर्ड और साल 2011 में पद्म भूषण जैसे सम्मानों से नवाजा जा चुका है.

ये भी पढ़ें- सैफ अली खान से तलाक के बाद अमृता ने मांगे थे इतने करोड़ रुपए, किस्तों में चुकाया 
First published: August 16, 2019, 9:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...