बायोपिक के दौर में साहिर लुधियानवी बनना चाहते हैं जीशान अय्यूब

फिल्म तनु वेड्स मनु रिटर्न्स के एक सीन में जीशान अय्यूब और कंगना रनौत

फिल्म तनु वेड्स मनु रिटर्न्स के एक सीन में जीशान अय्यूब और कंगना रनौत

पोएट्री और किताबों से लगाव रखने वाले जीशान अय्यूब की काफी चाहत है कि वो ऐसे किसी किरदार को निभाएं जिसके बाद वो अपने करियर में जब पलट कर देखें तो कह सकें कि हां! ये मैं हूं.

  • Share this:
कंगना रनौत और आर. माधवन की फिल्म 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' में जहां एक तरफ दोनों ही कलाकारों ने अपनी अदाकारी से दर्शकों के दिल में जगह बनाई वहीं फिल्म में एडवोकेट अरुण 'चिंटू' का किरदार निभाने वाले अभिनेता जीशान अय्यूब ने एक अलग ही छाप छोड़ी. फिल्म देखने वाले दर्शकों के बीच जीशान की एक्टिंग की काफी चर्चा रही.



'नो वन किल्ड जेसिका' जैसी फिल्म में निगेटिव किरदार से बॉलीवुड में कदम रखने वाले जीशान की ये एकमात्र फिल्म नहीं है जिसमें उन्होंने अपनी अदाकारी से एक अलग पहचान बनाई बल्कि उसके बाद इमरान हाशमी की 'जन्नत 2', 'रांझणा', 'शाहिद', 'रईस' और 'तनु वेड्स मनु रिटर्न' जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग के बल पर फिल्म के लीड रोल से बराबर में टक्कर भी ली.



दिल्ली के जीशान ने अपना ग्रेजुएशन, दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज से ही पूरा किया. वहीं नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) से थियेटर सीखने के बाद उन्होंने मुंबई का रुख किया जिसके बाद उन्हें पहली फिल्म 'नो वन किल्ड जेसिका' मिली जिसमें उन्होंने निगेटिव किरदार निभाया. फिल्म में उनके साथ रानी मुखर्जी और विद्या बालन भी मौजूद थीं.





जिसके बाद तो जैसे जीशान ने मुड़कर नहीं देखा और उसी साल आमिर खान के भांजे इमरान खान की फिल्म 'मेरे ब्रदर की दुल्हन' में इमरान के बेस्ट फ्रेंड का किरदार निभाया. फिर इमरान हाशमी की 'जन्नत 2', लेकिन जब उन्होंने धनुष, स्वरा भास्कर और अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर के साथ फिल्म 'रांझणा' में कुंदन (धनुष) के खास दोस्त 'मुरारी' का किरदार निभाया तो सिनेमा हॉल में ऐसे दोस्त के लिए तालियां बजीं जोकि जीशान ने निभाया. हर तरफ इक ऐसे ही दोस्त की आस बढती नज़र आने लगी जो बुरे से बुरे वक्त में कंधे से कंधा मिलाकर आपके लिए खड़ा रहे.




जीशान ने अपने अभी तक के करियर में शाहरुख़ खान, सैफ अली खान और सलमान खान जैसे दिग्गज स्टार्स के साथ काम किया और अपनी एक्टिंग का सिक्का भी जमाया. हाल ही में उन्होंने अपनी एक शॉर्ट फिल्म 'टॉय हाउस' को भी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जिसे दर्शकों का काफी प्यार मिला. इस बारे में उन्होंने न्यूज़ 18 हिंदी के साथ ख़ास बातचीत भी की.



जीशान ने बताया कि ये शॉर्ट फिल्म उनके दिल के काफी करीब है. क्योंकि उन्हें बहुत स्ट्रांगली ये महसूस होता है कि जिस तरह से गांव के किसान खेती बाड़ी छोड़ कर शहर की बड़ी बड़ी फैक्ट्रियों में काम कर रहे हैं वो गलत है. क्योंकि एक तो इससे खेती का क्या होगा दूसरा ये कि उनमें तकरीबन सभी लोग बिना किसी भी खास ट्रेनिंग के ऐसे काम पर लग जाते हैं जोकि उनके लिए सही मायने में है ही नहीं और इससे न सिर्फ फैक्ट्री में मुश्किल बल्कि अनस्किल्ड लोगों द्वारा स्किल बेस्ड काम करने पर होने वाले जोखिमों की संख्या बढ़ जाती है.



बड़े परदे की फिल्म और शॉर्ट फिल्म में अंतर और मुश्किलों पर जीशान कहते हैं कि अगर आपकी एक्टिंग में दम है और आपको खुद पर यकीन है तो शॉर्ट फिल्म से बेहतर भी कुछ नहीं हो सकता क्योंकि यहां आपको बहुत कम समय में बहुत कुछ कहना होता है. उन्होंने कहा कि बहरहाल मुझे लगता है कि दोनों का ही अपना एक अलग मज़ा है. लेकिन कहीं न कहीं ये सब कुछ आपकी एक्टिंग स्किल्स पर निर्भर करता है कि आप अपना किरदार कितना बेहतर निभा सकते हैं. बता दें 'टॉयहाउस' के अलावा जीशान, शॉर्ट फिल्म गुडलक कैफे में भी नज़र आ चुके हैं.







वहीं आजकल चल रहे बायोपिक के दौर में हमने जब उनसे पूछा कि अगर उन्हें ऐसा मौका मिले तो वो किसका किरदार निभाना चाहेंगे? तो इस पर बिना देर लगाए जीशान कहते हैं कि मैं साहिर लुधियानवी की बायोपिक में उनका किरदार निभाना चाहता हूं.



पोएट्री और किताबों से लगाव रखने वाले जीशान अय्यूब की काफी चाहत है कि वो ऐसे किसी किरदार को निभाएं जिसके बाद वो अपने करियर में जब पलट कर देखें तो कह सकें कि हां! ये मैं हूं. हालांकि उन्होंने बताया कि उन्हें मिलने वाला हर किरदार वो बहुत ही ईमानदारी से निभाते हैं. वहीं बातचीत दौरान जीशान ने बताया कि वो दर्शकों के बीच जल्द ही कुछ बेहतरीन किरदारों के साथ आने वाले हैं. वहीं उन्होंने ये भी बताया कि अभिनेता राजकुमार राव के साथ भी वो आगामी फिल्म 'तुर्रम खां' में नज़र आएंगे.



बहरहाल अपनी अदाकारी की छाप तो जीशान पहले ही छोड़ चुके हैं अब उनके फैन्स की बात करें तो वो भी उन्हें जल्द ही किसी नए और जबर्दस्त अंदाज़ में जरुर देखना चाहते होंगे. यहां देखिए जीशान अय्यूब की शॉर्ट फिल्म 'टॉय हाउस'...



Youtube Video




यह भी पढ़ें:



पुलिस में थे सलमान खान के दादा, आज उसी इलाके में होगी दबंग 3 की शूटिंग



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज