'लड़की की फटी जींस' को घूरने वाले एक्टर-डायरेक्टर पर मुकदमा दर्ज, मशहूर खिलाड़ी दुती चंद ने शेयर की तस्वीर

भाषा
Updated: August 18, 2019, 7:55 PM IST
'लड़की की फटी जींस' को घूरने वाले एक्टर-डायरेक्टर पर मुकदमा दर्ज, मशहूर खिलाड़ी दुती चंद ने शेयर की तस्वीर
मि. कन्हैया नाम के फिल्म के पोस्टर पर विवाद.

ओडिशा के भुवनेश्वर के महिला पुलिस थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी है और ‘मिस्टर कन्हैया’ फिल्म के अभिनेता, निर्माता और निर्देशक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

  • Share this:
उड़िया फिल्म के एक पोस्टर में महिलाओं को अपमानजनक रूप में दिखाने के आरोप में उड़िया फिल्मों के अभिनेता, निर्माता एवं निर्देशक के खिलाफ यहां के पुलिस थाना में शनिवार को शिकायत दर्ज करायी गयी है. पुलिस ने यह जानकारी दी.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सामाजिक कार्यकर्ता लिंकन सुबुधि ने भुवनेश्वर के महिला पुलिस थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी है और ‘मिस्टर कन्हैया’ फिल्म के अभिनेता, निर्माता और निर्देशक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, जिन्होंने हाल में फिल्म का पोस्टर जारी किया है.

अंतरराष्ट्रीय स्तर की जानी मानी खिलाड़ी दुती चंद के अपने फेसबुक पोस्ट में इस पोस्टर के खिलाफ प्रतिक्रिया जाहिर करने के कुछ घंटे बाद पुलिस थाने में यह शिकायत दर्ज करायी गयी.

चंद ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘‘क्या महिलाएं कुत्ते की तरह हैं? निजी तौर पर मैं इस पोस्टर को बिल्कुल पसंद नहीं करती और निर्माता से अनुरोध करती हूं कि फिल्म के इस पोस्टर को वह तुरंत हटा लें.’’



पोस्टर में अभिनेता तत्व प्रकाश सत्पति कई महिलाओं के गले में बंधी रस्सी की लगाम खींचते नजर आ रहे हैं. तत्व प्रकाश पप्पू पॉम पॉम के नाम से मशहूर हैं.

चंद और सुबुधि के अलावा राज्य में कई सिने कलाकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इस पोस्टर की निंदा की है. फिल्म पत्रकार दिलीप हाली ने कहा, ‘‘फिल्म के पोस्टर में समूचे महिला समुदाय का अपमान किया गया है....’’
Loading...

mr kanhaiya
यह एक ओडिशा फिल्म का पोस्टर है.


‘‘सस्ती लोकप्रियता’’ के लिये महिलाओं को अपमानजनक तरीके से पेश करने के लिये हाली ने ओडिशा सरकार से भी फिल्म के निर्माता, निर्देशक और अभिनेता के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने का अनुरोध किया.

महिला अधिकार कार्यकर्ता नम्रता चड्ढा ने कहा : ‘किसी को महिलाओं का अपमान करने का अधिकार नहीं है. ऐसा वे सिर्फ तुरंत लोकप्रियता पाने के लिये करते हैं और इस तरह की गतिविधियों पर रोक लगनी चाहिए.’

बहरहाल न तो अभिनेता और न ही निर्माता या निर्देशक ही इस पर तत्काल टिप्पणी के लिये उपलब्ध हो पाये.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 7:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...