तापसी बोलीं, मुस्लिम समुदाय के साथ भेदभाव 'मुल्क' करने के पीछे सबसे बड़ा कारण रहा

तापसी की नई फिल्म 'मुल्क' के केंद्र में आतंकवाद के फेर मे फंसे एक परिवार की कहानी है. तापसी ने अपनी जिंदगी मे भी मुस्लिमों के साथ संबंधों की बात शेयर की.

तापसी की नई फिल्म 'मुल्क' के केंद्र में आतंकवाद के फेर मे फंसे एक परिवार की कहानी है. तापसी ने अपनी जिंदगी मे भी मुस्लिमों के साथ संबंधों की बात शेयर की.

  • Share this:
    एक्ट्रेस तापसी पन्नू का कहना है, "किसी खास समुदाय को देश में निशाना बनते देखना बहुत परेशान करने वाली बात है." तापसी की आने वाली फिल्म मुल्क के केंद्र में आतंकवाद के झूठे फेर में फंसा एक मुस्लिम परिवार है. यह फिल्म 3 अगस्त को रिलीज होनी है. फिल्म के ट्रेलर लांच के दौरान तीस साल की इस अभिनेत्री ने कहा, "इस प्रोजेक्ट को करने के पीछे मुस्लिम समुदाय के साथ देश में होने वाला भेदभाव एक बड़ा कारण रहा है. देश के राजनीति से प्रेरित माहौल का हवाला देते हुये उन्होंने कहा यह बहुत परेशान करने वाला है, मैं आपको अपनी जिंदगी का उदाहरण दूंगी. मेरा मैनेजर एक मुस्लिम है, मेरा ड्राइवर, मेरा घरेलू सहायक भी मुस्लिम हैं."

    आगे उन्होंने रिपोर्ट्स से कहा, "मेरी जिंदगी उनसे चलती है. यह देखना बहुत परेशान करने वाला है कि एक खास धर्म को निशाना बनाया जा रहा है." फिल्म मुल्क का डायरेक्शन अभिनव सिन्हा ने किया है. यह फिल्म एक कोर्टरूम ड्रामा है, जिसमें ऋषि कपूर, नीना गुप्ता, रजत कपूर, मनोज पाहवा, कुमुद मिश्रा और आशुतोष राणा हैं.

    तापसी ने आगे कहा, "यह मेरे लिये फिल्म करने का एक बड़ा कारण था. मैंने सोचा अगर किसी को ऐसे में इसके खिलाफ खड़े होना है तो मैं यह जिम्मेदारी लूंगी."

    फिल्म के निर्देशक अनुभव सिन्हा, जो खुद भी इवेंट में मौजूद थे, बोले, "जब फिल्म शुरू हुई थी तब टीम सोच रही थी कि हम धारा के विरूद्ध तैर रहे हैं. लेकिन ट्रेलर पर आये रिस्पांस ने साबित कर दिया कि हम अपने स्टैंड पर सही थे."

    फिल्म के बारे में बातें करते हुये उन्होंने कहा, "यह हिंदू-मुस्लिम के बारे में नहीं है, पहले भी ये लड़ाईयां होती थीं. यह एक विविधता वाला देश है, सभी-सभी से लड़ चुके हैं. हिंदू मुस्लिमों से लड़े हैं, सिक्ख, हिंदुओं से लड़े हैं, सिक्ख, सुन्नियों से लड़े हैं, ब्राह्मण, ठाकुरों से लड़े हैं."

    यह भी पढ़ें : बिकनी फोटोज पर यूजर्स ने किया ट्रोल तो तापसी ने ऐसे की बोलती बंद

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.