COVID-19: मुंबई पुलिस फिल्मी स्टाइल में कर रही लोगों को जागरूक, सेलेब्स के नाम से बनाए मजेदार POSTER

मु्ंबई पुलिस के अनोखे पोस्टर को हर को सराह रहा है (फोटो साभारः Instagram@kareenakapoorkhan@bemisal_dev_anand)

मु्ंबई पुलिस के अनोखे पोस्टर को हर को सराह रहा है (फोटो साभारः Instagram@kareenakapoorkhan@bemisal_dev_anand)

शहरों में COVID-19 (Covid-19) मामलों में कमी देखी गई है, फिर भी लोग और प्रशासन चौकन्ने हैं, ताकि कोरोना की तीसरी लहर को रोका जा सके. इस प्रयास में मुंबई पुलिस (Mumbai Police) का एक अनोखा प्रयोग सामने आया है.

  • Share this:

नई दिल्लीः महाराष्ट्र पर कोरोना ने सबसे ज्यादा असर डाला है, हालांकि अब पहले से मामले कम आ रहे हैं, लेकिन लोग और प्रशासन इसे हल्के में नहीं लेना चाहते. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए तमाम राज्यों की सरकारें पहले से तैयार रहने की कोशिश कर रही हैं. इसी प्रयास में मुंबई पुलिस का एक अनोखी कोशिश देखने को मिली है, जो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो रही है.

दरअसल, मुंबई पुलिस ने फिल्मी स्टाइल से लोगों को कोरोना के प्रति सचेत करने की कोशिश की है. उन्होंने बॉलीवुड के मशहूर सेलेब्स की फोटोज और नामों के इस्तेमाल से ऐसे मजेदार पोस्टर बनाए हैं, जो लोगों का ध्यान आकर्षित कर उन्हें कोरोना के प्रति जागरुक कर रहे हैं. मुंबई पुलिस ने ये पोस्टर सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं, जिनकी हर तरफ खूब सराहना हो रही है.

(फोटो साभारः Instagram@mumbaipolice)

मुंबई पुलिस ने लोगों से घर पर रहने की अपील करने के लिए, एक्टर देव आनंद के नाम का इस्तेमाल किया. वे पोस्टर में लिखते हैं- 'देव, असली आनंद तो घर पर है.'

(फोटो साभारः Instagram@mumbaipolice)

इसी तरह एक्टर गोविंदा नाम का इस्तेमाल कर घर पर रहने की नसीहत दी. पोस्टर में लिखा है- 'स्टे एट होम एंड गो विन द हॉर्ट्स.' पुलिस इसके जरिये कह रही है कि घर पर रहकर लोगों का दिल जीतें.

(फोटो साभारः Instagram@mumbaipolice)



एक पोस्टर में एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित के नाम का इस्तेमाल हुआ है. इसके जरिये एक-दूसरे से दूरी बनाने के लिए कहा गया है. पोस्ट में लिखा है- 'मा-धुरी' रखने में समझदारी है, जिसका भाव है- मां दूरी रखने में समझदारी है.

(फोटो साभारः Instagram@mumbaipolice)

करीना कपूर और सैफ अली खान के नाम का भी बड़े अनोखे ढंग से इस्तेमाल हुआ है. पोस्टर में लिखा है- 'अगर तुम मास्क नीचे 'करीना' तो बहुत अन-'सैफ' सिचुएशन हो सकता है.' सोशल मीडिया पर ये तमाम पोस्टर वायरल हो रहे हैं. सभी मुंबई पुलिस के अनोखे अंदाज को सराह रहे हैं. मुंबई पुलिस ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से 23 मई को ये पोस्टर शेयर किए थे. साथ में, कैप्शन में लिखा है, 'पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज