आमिर-शाहरुख की सिक्योरिटी में कटौती से गरमाई सियासत!

आमिर-शाहरुख की सिक्योरिटी में कटौती से गरमाई सियासत!
मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड के बड़े सितारों की सिक्योरिटी में कटौती की है, लेकिन इस लिस्ट में आमिर खान और शाहरुख खान का नाम होने की वजह से विवाद हो गया है।

मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड के बड़े सितारों की सिक्योरिटी में कटौती की है, लेकिन इस लिस्ट में आमिर खान और शाहरुख खान का नाम होने की वजह से विवाद हो गया है।

  • News18India
  • Last Updated: January 9, 2016, 12:24 AM IST
  • Share this:
मुंबई। मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड के बड़े सितारों की सिक्योरिटी में कटौती की है, लेकिन इस लिस्ट में आमिर खान और शाहरुख खान का नाम होने की वजह से विवाद हो गया है। विपक्ष का कहना है कि इन दोनों बड़े कलाकारों ने असहिष्णुता के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ बोला था जिसकी उन्हें इस तरह से सजा दी जा रही है।

बॉलीवुड के 40 कलाकारों की सुरक्षा में कटौती की गई है, जिसमें आमिर और शाहरुख खान का भी नाम शामिल है। पुलिस के फैसले के बाद मुंबई में सियासत गरमा गई है।  विपक्ष ने बताया इसे असहिष्णुता के खिलाफ बोलने की सजा बताया।

मुंबई पुलिस ने एक बड़ा फैसला लेते हुए बॉलीवुड के 40 से ज्यादा कलाकारों की सुरक्षा में कटौती की है। जिसमें बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख और आमिर खान का नाम भी शामिल है। एक दिन पहले अतुल्य भारत के ब्रांड एंबेसडर से आमिर खान की छुट्टी हुई थी और आज आमिर खान और शाहरुख खान की सुरक्षा में कटौती हो गई। ये वो दो बड़े कलाकार हैं जिन्होंने असहिष्णुता पर कुछ दिन पहले बड़े बयान दिए थे। जाहिर है विपक्ष को आरोप लगाने का एक और मौका मिल गया है।



दूसरी तरफ सुरक्षा में कटौती करने वाली मुंबई पुलिस ने सफाई देते हुए कहा है कि हर तीन महीने में सभी कलाकारों की सुरक्षा की समीक्षा होती है और उसी के आधार पर तय होता है कि किसको कितनी सुरक्षा की जरूरत है।



मुंबई पुलिस के डीसीपी धनंजय कुलकर्णी के मुताबिक इंसान को जान का खतरा कितना है उस पर उसकी सिक्यूरिटि का फैसला लेते है। यह सब रूटीन का हिस्सा है। बीजेपी ने भी विपक्ष के इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। बीजेपी का कहना है कि विपक्ष छोटे से मुद्दे पर बेवजह की राजनीति करना चाहती हैं जबकि ये एक नियमित प्रक्रिया है।

बीजेपी ने मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि सिक्योरिटी पर अलग अलग एंजेसिया आंकलन करती है। वो उनका आंकलन होता है। उससे तय होता है कि किसे और कितनी सुरक्षा दी जाए। यह सामांय सी प्रक्रिया है।

इस बीच सुरक्षा कम किए जाने पर आमिर खान ने कहा है कि मैं अपनी सुरक्षा कम किए जाने के मुंबई पुलिस के फैसले का स्वागत करता हूं। जाहिर है सुरक्षा एजेंसियां समय समय पर वीआईपी लोगों की सुरक्षा की समीक्षा करती हैं। और उसी के आधार पर सुरक्षा का स्तर तय होता है, लेकिन आमिर और शाहरुख खान की सुरक्षा कम करने के फैसले की जो टाइमिंग है। शायद उसने ही विपक्ष विवाद खड़ा करने का मौका दिया है।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading