होम /न्यूज /मनोरंजन /मुमताज ने फिल्मों में कभी बोल्ड सीन नहीं किया, कहा- 'हीरो को पर्दे पर Kiss भी नहीं किया'

मुमताज ने फिल्मों में कभी बोल्ड सीन नहीं किया, कहा- 'हीरो को पर्दे पर Kiss भी नहीं किया'

'मुमताज' बोल्ड सीन करने से परहेज करती थीं. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

'मुमताज' बोल्ड सीन करने से परहेज करती थीं. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

मुमताज (Mumtaz) ने कहा कि ‘मैंने कभी बोल्ड सीन नहीं किया. स्क्रीन पर किस तक नहीं किया. आजकल तो पता नहीं क्या करते हैं ? ...अधिक पढ़ें

    अपनी अदाओं से सबको दीवाना बना देने वाली बॉलीवुड की लीजेंड एक्ट्रेस मुमताज (Mumtaz) का खूबसूरत अंदाज आज भी याद किया जाता है. 60-70 के दशक में अपनी चुलबुली अदाओं से दर्शकों की चहेती स्टार ने ‘रोटी’ (Roti), ‘अपराध’ (Apradh), ‘आपकी कसम’ (Aap Ki Kasam) जैसी शानदार फिल्में दी हैं. ‘आप की कसम’ का गाना ‘जय-जय शिवशंकर’ आज भी दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर देता है. पुराने जमाने की एक्ट्रेस फिल्मों में अक्सर साड़ी या सूट में ही नजर आती थीं.

    मुमताज के ड्रेस और खास तरह के हेयर स्टाइल की काफी चर्चा होती थी. मुमताज की तरह के स्टाइल वाले कपड़े लड़कियों की फरमाइश होती थी. उस समय एक्ट्रेस कपड़े पहनने और सीन को लेकर काफी सजग हुआ करती थीं. मुमताज ने भी कभी बोल्ड सीन अपनी फिल्मों में नहीं दिए. मुमताज ने इसके पीछे की वजह भी बताई.

    मुमताज ने सुपरस्टार राजेश खन्ना, शम्मी कपूर, फिरोज खान जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया. मुमताज ने कभी अपने को एक्टर को पर्दे पर किस भी नहीं किया. मीडिया से बात करते हुए मुमताज ने कहा कि ‘मैंने कभी बोल्ड सीन नहीं किया. स्क्रीन पर किस तक नहीं किया. आजकल तो पता नहीं क्या करते हैं ? अब तो हर सीमा पार हो गई है. मैं काफी रूढ़िवादी हूं. अगर मैं पर्दे पर बोल्ड सीन करती तो माधवानियों ने मुझे मयूर से शादी करने के लिए रजामंदी नहीं दी होती’.

    हालांकि मुमताज ने 1972 में आई अपनी फिल्म ‘अपराध’ में बिकिनी पहनी थी. मीडिया की खबरों की माने तो शम्मी कपूर, मुमताज से शादी करना चाहते थे. मुमताज भी शम्मी को प्यार करती थीं लेकिन शम्मी ने कहा कि शादी के बाद फिल्मी दुनिया को अलविदा कहना होगा. इस शर्त को मानने से मुमताज ने इनकार कर दिया और इनकी शादी नहीं हो पाई.

    ये भी पढ़िए-राजेश खन्ना और मुमताज के एक सीन को फिल्माने में लग गए थे 8 दिन, परेशान हो गए थे कलाकार

    मुमताज ने 1974 में मयूर माधवानी से शादी कर ली. मुमताज और मयूर की दो बेटियां तान्या माधवानी और नताशा माधवानी हैं. नताशा की शादी बॉलीवुड के लीजेंड एक्टर फिरोज खान के बेटे फरदीन खान से हुई है.

    Tags: Bollywood actress, Rajesh khanna, Shammi kapoor

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें