अपनी जरूरतें पूरी करने के लिए घर के बर्तन बेचने को मजबूर हुआ ये म्यूजिक डायरेक्टर

अपनी जरूरतें पूरी करने के लिए घर के बर्तन बेचने को मजबूर हुआ ये म्यूजिक डायरेक्टर
वनराज भाटिया 92 साल के हैं.

मुंबई मिरर ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि वनराज भाटिया (Vanraj Bhatia) बुढ़ापे में होने वाली तकलीफों से जूझ रहे हैं. घुटनों में दर्द रहता है, कम सुनने लगे हैं और याददाश्त भी कम हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2019, 10:30 AM IST
  • Share this:
श्याम बेनेगल की फिल्मों में संगीत दे चुके 92 साल के वनराज भाटिया (Vanraj Bhatia) उम्र के इस पड़ाव में मुश्किलों का सामना कर रहे हैं. हालात इतने बुरे हैं कि उन्हें अपने घर के बर्तन तक बेचने पड़ रहे हैं. हाल में उन्होंने मुंबई मिरर को एक इंटरव्यू दिया था. इस इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि उनके पास अब एक भी पैसा नहीं है. अब उनसे कोई मिलने तक नहीं आता. इस रिपोर्ट के बाद एक्टर कबीर बेदी उनसे मिलने पहुंचे और हालचाल लिया.

कबीर बेदी ने मुलाकात की जानकारी ट्विटर पर दी और साथियों से अपील की कि वह वनराज भाटिया से मिलें और मुश्किल वक्त में उनका साथ दें. कबीर बेदी ने लिखा, ''मैं कल वनराज भाटिया से मिला. वह बेहद जिंदादिल और कमाल के इंसान हैं. लेकिन हां, हम सभी दोस्तों को इस वक्त उनकी मदद करनी चाहिए क्योंकि ये उनका मुश्किल वक्त है.''

इलाज कराने के पैसे नहीं
वनराज के पास डॉक्टर के पास जाने और दवा लेने तक के पैसे नहीं हैं. मुंबई मिरर से बातचीत में उनकी नौकरानी सुजीत ने उनकी कुछ खास ब्रिटिश क्रॉकरी दिखाईं. सुजीत ने बताया कि गुजर-बसर के लिए इन क्रॉकरीज को बेचा जा रहा है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि वनराज किराए के घर में रहते हैं, जिसका किराया कुछ सामाजिक संगठन और लोग मिलकर चुकाते हैं.



जूझ रहे हैं बुढ़ापे में होने वाली तकलीफों से
मुंबई मिरर ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि वह बुढ़ापे में होने वाली तकलीफों से जूझ रहे हैं. घुटनों में दर्द रहता है, कम सुनने लगे हैं और याददाश्त भी कम हो गई है. मुंबई मिरर से बातचीत में वनराज ने कहा, ''मेरे पास पैसे नहीं है. मुझे अकेला छोड़ दो. कोई मुझसे मिलने नहीं आता. कोई क्यों ही मिलेगा? अब मैं किसी के काम नहीं आ सकता.''

बता दें कि वनराज एक नेशनल अवॉर्ड विनर म्यूजिक डायरेक्टर हैं. उन्हें साल 1988 में फिल्म तमस के लिए ये अवॉर्ड मिला था. इसके अलावा साल 2012 में उन्हें पद्मश्री सम्मान मिला था.

यह भी पढ़ें:

KBC 11: अमिताभ बच्चन ने इस कैंडिडेट को खुद ओढ़ाया शॉल और पिलाया पानी
ज़रीन का चौंकाने वाला खुलासा, कहा- रिहर्सल के बहाने डायरेक्टर ने की ऐसी डिमांड
बॉयफ्रेंड को मोटा कहने पर भड़की एक्ट्रेस, ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading