होम /न्यूज /मनोरंजन /

National Cinema Day: 23 सितंबर को देशभर के सिनेमाघर होंगे गुलजार, टिकटों की हुई रिकॉर्ड बिक्री?

National Cinema Day: 23 सितंबर को देशभर के सिनेमाघर होंगे गुलजार, टिकटों की हुई रिकॉर्ड बिक्री?

नेशनल सिनेमा डे 23 सितंबर को मनाया जा रहा है.

नेशनल सिनेमा डे 23 सितंबर को मनाया जा रहा है.

2022 National Cinema Day Multiplex Ticket Record Sold News Update Today in Hindi: भारत के मल्टीप्लेक्सों को उम्मीद है कि 23 सितंबर को नेशनल सिनेमा डे (National Cinema Day) के अवसर पर मूवी टिकटों की रिकॉर्ड बिक्री दर्ज होगी. 23 सितंबर को सिनेमाघरों में दर्शकों की रिकॉर्ड मौजूदगी दर्ज हो सकती है, क्योंकि देशभर में मौजूद 4 हजार स्क्रीन्स पर 75 रुपये में फिल्म देखने को मिलेगी.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

फिल्म दर्शकों के लिए 23 सितंबर का दिन बेहद खास रहने वाला है, क्योंकि इस दिन नेशनल सिनेमा डे (National Cinema Day) देशभर में मनाया जा रहा है. दर्शक 23 सितंबर को देशभर के कई सिनेमाघरों में मात्र 75 रुपये में मूवी टिकट खरीद सकेंगे. ऐसी उम्मीद है कि 23 सितंबर को दर्शक रिकॉर्ड संख्या में फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों का रुख कर सकते हैं.

मल्टीप्लेक्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (MAI) 23 सितंबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के अवसर पर देश में 4000 स्क्रीन पर केवल 75 रुपये में मूवी टिकट खरीदने का ऑफर लेकर आई है. नेशनल सिनेमा डे के मौके पर, शुक्रवार को दर्शक रिकॉर्ड संख्या में सिनेमाघरों में अपनी मौजूदगी दर्ज करा सकते हैं. इस दिन मूवी टिकटों की एडवांस बुकिंग काफी अच्छी बताई जा रही है.

cinema day, cinema day 2022, national cinema day, national cinema day 2022, multiplex ticket sold out, multiplex ticket record, नेशनल सिनेमा डे

(फोटो साभार: Twitter)

नेशनल सिनेमा डे पर बनेगा एक नया रिकॉर्ड?
मल्टीप्लेक्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (MAI) ने एक बयान जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि मूवी टिकटों की एडवांस बुकिंग शानदार रही है और 23 सितंबर को देश भर के सिनेमाघरों में साल में सबसे ज्यादा दर्शकों की मौजूदगी रिकॉर्ड की जा सकती है.

देशभर के सिनेमाघर ‘नेशनल सिनेमा डे’ के जरिये दर्शकों का आभार जता रहे हैं और उन्हें अपने परिवार के साथ फिल्म देखने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं. MAI ने बयान में आगे लिखा है, ‘पीवीआर, आईनॉक्स, सिनेपोलिस, कार्निवल, मिराज, सिटीप्राइड, एशिया, मुक्ता ए2, मूवी टाइम, वेव, एम2के और डिलाइट जैसे मल्टीप्लेक्स भी इस सेलिब्रेशन से जुड़ने के लिए राजी हो गए हैं.’ MAI के ट्विटर हैंडल ने इस बयान को एक नोट के साथ साझा किया, जिसमें लिखा है, ‘सिनेमाघर ‘नेशनल सिनेमा डे’ पर बिक चुके शोज को रिकॉर्ड कर रहे हैं.’

नेशनल सिनेमा डे पर साउथ के सिनेमाघर नहीं लेंगे भाग
सिनेमाघरों और टिकट के मूल्य निर्धारण के संबंध में राज्य के नियमों के कारण, कुछ राज्यों जैसे तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल के थिएटर्स ‘नेशनल सिनेमा डे’ में भाग नहीं ले पाएंगे. इस बीच, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल सहित सभी राज्यों के सिनेमाघर ‘नेशनल सिनेमा डे’ पर विशेष ऑफर देंगे.

Tags: Bollywood news, Entertainment news.

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर