नेशनल अवार्ड के सम्मान से कड़ी मेहनत का फल मिला है: आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) कहते हैं कि फ़िल्म 'अंधाधुन' (Andhadhun) उनके लिए हमेशा ख़ास रहेगी क्योंकि इस फ़िल्म में उनका रोल काफ़ी चैलेंजिग था

शिखा धारीवाल | News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 6:59 PM IST
नेशनल अवार्ड के सम्मान से कड़ी मेहनत का फल मिला है: आयुष्मान खुराना
आयुष्मान खुराना
शिखा धारीवाल | News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 6:59 PM IST
राष्ट्रीय फ़िल्म अवॉर्ड्स (National Film Awards)  का हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ रीजनल फ़िल्म इंडस्ट्री भी बेसब्री से इंतज़ार करती है. क्योंकि हिंदी के साथ-साथ अन्य भारतीय भाषाओं की फिल्मों के लिए भी राष्ट्रीय पुरस्कार घोषित किए जाते हैं. इसके तहत बेस्ट फिल्म, बेस्ट डायरेक्शन, बेस्ट प्रोडक्शन, सामाजिक संदेश, गायक, गीत और गीतकार की श्रेणियों में नामांकन किए जाते हैं.

जरुर पढ़ें: राष्ट्रीय फिल्म अवॉर्ड की घोषणा, 'अंधाधुन' को मिला सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का अवॉर्ड

हालांकि हर साल अप्रैल महीने में नेशनल अवार्ड की घोषणा होती है, लेकिन इस बार लोकसभा चुनाव के चलते राष्ट्रीय नेशनल अवार्ड की तारीख़ आगे बढ़ा दी गई थी. वहीं आज यानी कि शुक्रवार को दिल्ली में 66वे राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा हुई.



फ़िल्म डायरेक्टर आदित्य धर को फ़िल्म 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' (Uri: The Surgical Strike) के लिए बेस्ट डायरेक्शन अवार्ड से नवाज़ा गया, नेशनल अवार्ड पर बात करते हुए आदित्य धर न्यूज़ 18 हिंदी से बात करते हुए कहते हैं कि 15 साल तक लगातार असफलता और रिजेक्शन देखने के बाद फ़िल्म की सफलता और यह बेहतरीन सम्मान बेहद मायने रखता है मैं न्यूज़ 18 हिंदी के माध्यम से मिनिस्ट्री के साथ साथ तमाम दर्शकों को इस सम्मान के लिए शुक्रिया अदा करना चाहता हूं और मैं यह नेशनल अवार्ड अपने देश के जवानो और उनकी बहादुरी को समर्पित करता हूँ.

जरुर पढ़ें: 18 साल बड़े हीरो के साथ डेब्यू कर गायब हो गई ये हीरोइन

Loading...

तो वहीं बेस्ट फ़िल्म का अवार्ड आयुषमान खुराना और तब्बू स्टारर फ़िल्म 'अंधाधुन' (Andhadhun) के नाम हुआ और बेस्ट एक्टर के तमग़े से बॉलीवुड के दो अभिनेता नवाजे गए. 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' के लिए विकी कौशल और फ़िल्म अन्धाधुन के लिए बेस्ट एक्टर अवॉर्ड आयुष्मान खुराना को मिला.

नेशनल अवार्ड की लिस्ट में सबसे ज़्यादा नाम आयुष्मान खुराना का चमचमा रहा है क्योंकि आयुष्मान स्टारर फ़िल्म 'बधाई हो' इस साल की सबसे पॉपुलर अवॉर्ड से नवाजी गई. आयुष्मान खुराना ने इस मौक़े पर न्यूज़ 18 हिंदी से बातचीत में दर्शकों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उन्हें आज उनके काम और मेहनत का परिणाम मिला है. आज उनके काम को इस बेहतरीन सम्मान से नवाज़ा गया है.

आयुष्मान कहते हैं कि फ़िल्म 'अंधाधुन' उनके लिए हमेशा ख़ास रहेगी क्योंकि इस फ़िल्म में उनका रोल काफ़ी चैलेंजिग था


आयुष्मान कहते हैं कि फ़िल्म 'अंधाधुन' उनके लिए हमेशा ख़ास रहेगी क्योंकि इस फ़िल्म में उनका रोल काफ़ी चैलेंजिग था और उनकी एक्टिंग इस किरदार से काफ़ी इम्प्रूव हुई है. वहीं जहां तक बात फ़िल्म 'बधाई हो' की है तो ऐसे मुद्दों पर फ़िल्में बनाना अपने आप में चैलेंज है, लेकिन हमारे डायरेक्टर अमित शर्मा ने हिम्मत दिखाकर यह फ़िल्म बनाई. मैं उन्हें ढेर सारी बधाई देना चाहूंगा.

यह भी पढ़ें- आयुष्मान खुराना-विकी कौशल को मिला बेस्ट एक्टर अवार्ड


हालाँकि नेशनल अवार्ड की यह लिस्ट महज़ इतनी नहीं बल्कि बहुत लंबी होती है क्योंकि राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में फिल्म की कैटेगरी में 31 और नॉन फीचर फिल्म की कैटेगरी में 23 अवॉर्ड दिए जाते हैं. आपको बता दें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस इस बार पर्दे की मशहूर दादी यानी अभिनेत्री सुरेखा सीकरी रहीं. इन्हें फ़िल्म 'बधाई हो' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के अवार्ड से नवाज़ा गया तो वहीं बेस्ट एक्ट्रेस का ख़िताब कीर्ति सुरेश के नाम हुआ.

सोशल इश्यू पर बेस्ड बेस्ट फिल्म अक्षय कुमार की फ़िल्म 'पैडमैन' रही


सोशल इश्यू पर बेस्ड बेस्ट फिल्म अक्षय कुमार की फ़िल्म 'पैडमैन' रही तो वहीं बेहतरीन संगीत के लिए सबसे अव्वल अरिजीत सिंह रहे और बेहतरीन म्यूज़िक डायरेक्टर फ़िल्म 'पद्मावत' के लिए संजय लीला भंसाली को मिला.

जरुर पढ़ें: 370 हटने के बाद कारगिल में इस बॉलीवुड फिल्म का पहला शूट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 6:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...